Categories
News

शा’दीशु’दा लोग से’क्स पॉ’वर बढ़ाने के लिए करें ये 5 मि’न’ट के यो’गा’सन,पाइए च’रम’सुख सेक्’स ला’इ’फ होगी बेहद शानदार,

हिंदी वायरल खबर

दुनियाभर में इन दिनों योग (Yoga) के प्रति लोगों में रुझान बढ़ा है. योगाभ्यास के जरिए न केवल रोगों से बचा जा सकता है बल्कि कई गंभीर बी’मा’रि’यों को ठीक भी किया जा सकता है. तनाव या अवसाद के चलते कई लोगों में से’क्स के प्रति रु’चि कम हो जाती है. श’री’र में यदि कोई भी तक’ली’फ होती है तो शा’री:रि’क सं:बं’ध (Physical Relation)के दौरान चरम अवस्था तक पहुंचने में बाधा हो सकती है. खराब जी’वन’शै’ली या किसी भी प्रकार के बी’मा’री के कारण कई प्रकार की से’क्स संबं’धी समस्याओं (Sex Problems) का सामना करना पड़ सकता है. स्वस्थ और बेह’तर से’क्स जीवन (Sex Life) का आनंद उठाने के लिए योग का सहारा लेना सबसे सु’रक्षि”त और सही उपाय होता है. शारीरिक सं”बं’ध बनाते समय बेहतर प्रदर्शन और से’क्स पॉवर (Sex Power)बढ़ाने में भी कुछ यो’गा’सन म”दद कर सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही यो’गा’स’न के बारे में, जिन्हें यदि नियमित किया जाए तो व्य’क्ति’गत जिं’द’गी सुख’मय हो स’कती है –

मांस’पे’शि’यों को म’ज’बू’त करता है प’द्मा’सन

इस यो’गा’स’न से मां’समे’शियां, पेट, मू’त्रा’शय और घुटनों में खिं’चा’व उत्प’न्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है. इससे न सिर्फ शरीर में उत्ते’ज’ना का सं’चा’र होता है बल्कि च’रम’सुख की अवधि भी बढ़ती है. इससे लंबे समय तक शारी’रि’क संबंध स्था’पित करने में मदद मिलती है. इस आसन के कारण खो’ई हुई काम की उत्तेजना वापस आ जाती है.

यौ’न इ’च्छा को जाग्रत करता है ह’ला’सन

यौ’न श’क्ति को बढ़ाने के लिए हला’सन का इस्ते’माल काफी का’रगर होता है. यह पु’रु’षों और महि’ला’ओं की यौ’न ग्रं’थि’यों को म”जबूत और सक्रिय बनाता है. इससे यौनांगों में उत्ते’ज’ना का संचार होता है, जिसके कारण शा”रीरि’क सं’बं”ध बनाने की इच्छा जा’गृत होती है. अगर किसी को न’पुं’स’क’ता की समस्या है तो इस आसन के द्वारा इस समस्या से भी धीरे-धीरे राहत मिलने लगती है.