Categories
News

संसद के मानसून सत्र से पहले ही कई BJP सांसद पाए गए कोरोना वायरस से संक्रमित…

हिंदी वायरल खबर

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के साये में 14 सितंबर से लो’कसभा (Loksabha) का मा’नसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हो रहा है. लेकिन इससे पहले कुछ सांसद कोरोना के लिए किए जाने वाले RTPCR टेस्ट में पॉ’जि’टिव पाए गए हैं. न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मु’ता’बि’क कोरोना के लिए किए जाने वाले टेस्ट में कुछ सांसदों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सूत्रों की मानें तो एक सांसद ने दिल्ली आने के पहले अपना कोरोना टेस्ट करवाया तो वह पॉ’जि’टिव आए इसलिए उन्होंने अपने दिल्ली आने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया.

संसद में काम करने वाले कर्मचारी भी पॉजिटिव

न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक संसद के मा’न’सून सत्र के पहले वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया तो उसमें से कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए. हालांकि संसद में काम करने वाले कर्म’चारि’यों का रैपिड टेस्ट करवाया गया था. गौरतलब है कि कोरोना संकट (Corona Crisis) के दौरान मानसून का यह सत्र 14 सितंबर से शुरू हो रहा है और ये 1 अक्टूबर तक चलेगा. एहतियात के तौर पर सभी कर्मचारियों और सांसदों के साथ-साथ मीडिया कर्मियों के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं.

सांसदों की एम्स के डा’यरेक्टर के साथ बैठक

इसके साथ ही रविवार को हुई लोकसभा की बिजनेस एड’वा’इजरी कमेटी की बैठक में एम्स के डायरेक्टर गुलेरिया भी आए थे. उन्होंने सांसदों को कोरोना से बचाने और सहायता के लिए जो डॉक्टरों की टीम लगाई गई है उसके बारे में जानकारी दी. कोरोना से बचाव के उपाय और सावधानियां भी बताईं. सांसदों ने मांग की कि संसद में सांसदों के लिए ऑल टाइम ऑक्सीजन की व्यवस्था,  24 घंटे हेल्पलाईन और संसद के सबसे नजदीकी अस्पताल में बेड रिज़र्व में रखे जाएं.