Categories
News

अभी अभी मनोरंजन जगत को लगा एक और बड़ा झटका, नही रहें मशहूर कॉमेडी एक्टर का हुया नि’धन….

खबरें

साल 2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए काल बन कर आया है। इस साल कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने अ’लवि’दा कह दिया है। वहीं अभी-अभी एक और बुरी खबर सामने आई है कि टॉलीवुड एक्टर का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जयप्रकाश 73 साल के थे। जयप्रकाश ने कॉमेडी रोल से फिल्मों की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई थी।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘ब्रह्मापुत्रुदू’ से की थी। जयप्रकाश को इंडस्ट्री में जेपी के नाम से पुकारा जाता है। जयप्रकाश रेड्डी ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जयाम मानेदे रा और ‘चेन्नाकेशव रेड्डी’ में अपने अभिनय के दम पर लाखों फैंस बनाए थे। इसके अलावा जयप्रकाश ने प्रेमिंचुकुंदाम रा, समरसिंहा रेड्डी, छत्रपति, गब्बरसिंग, सीतय्या, नायक, रेसुगुर्रम, मनम, टेम्पर, सहित कई फिल्मों में अभिनय किया था।

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जयप्रकाश के निधन पर शो’क व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, ‘तेलुगू सिनेमा और थियेटर ने जयप्रकाश रेड्डी के रूप में एक हीरे को खो दिया। कई दशकों तक उन्होंने अलग अलग यादगार किरदार निभाए। मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।’

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हा’र्ट अ’टैक के चलते जयप्रकाश अपने बा’थरूम में गिर गए थे। रेड्डी कुर्नूल के अल्लागड्डा से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने फिल्म ‘ब्रह्मपुत्रु’ से अपने करियर की शुरुआत की और 1980 के दशक के अंत में कई फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में काम किया, लेकिन, उन्हें पहचान मिली बालकृष्ण स्टारर समरसिम्हा रेड्डी से।