Categories
News

हादसा-: 6000 गायों को लेकर जा रहा जहाज समुद्र में डूबा, चालक दल के 42 सदस्य भी……….

खबरें

जापान में एक द’र्दनाक हादसा हुआ है ! जिसमे साउथ जापान में 6000 गायो और 43 चालक दल के सदस्यों से भरा एक जहाज डूब गया है ! जहाज ने गायब होने से पहले खराब मौसम की सुचना दे दी थी !

बुधवार को तडके खराब मौसम होने की वजह से गल्फ लाइव स्टॉक 1 जहाज के संकट में फंसे होने की सुचना दी गयी थी ! इस जहाज का वजन तकरीबन 11,947 टन है ! जिसपे 6000गायो को लेकर पूर्वी चीन सागर में अमामी ओशिमा तट के करीब से जा रहा था ! संकट में होने की सुचना क्यों दी गयी थी ! अभी तक इसके बारे में कुछ पता नही चला है ! मेसक टाइफून के कारण इलाके में मौसम बहुत खराब था ! जहाज में चालक दल के अन्य सदस्यों में 38 फिलिपीन्स ,2 न्यूजीलैंड और 1 ओस्ट्रेलिया का रहने वाला है !

तट रक्षक अधिकारियो ने बताया है कि जपानी नौसेना के p-3c निगरानी विमान ने खोज करते समय देखा कि लाइफ जैकेट पहने एक व्यक्ति पानी में बचने की कोशिश कर रहा है ! जिसके बाद उस व्यक्ति को बचा लिया गया है ! यह चाक दल का सदस्य है जो फिलिपीन्स का रहने वाला है !उसका स्वास्थ्य अब ठीक है और वे ठीक से चल फिर सकता है ! बाकि बचे चालक दल के सदस्यों को खोजने के लिए सर्च अभियान जारी है ! जिसके लिए प्रशिक्षित गोताखोर और 5विमान लगाये गये है