Categories
Other

कोरोना संकट के बीच देश पर आयी एक और बड़ी मुसीबत, जनता हुयी……..

खबरें

दुनिया पहले ही वैश्विक महामारी कोरोना के महासंकट का सामना कर रही है, इन्‍हीं हालातों के बीच तमाम देश प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं भारत के कई राज्‍य भारी बारिश के चलते जलमग्न जैसी परेशानी से भी जूझ रहे है। तो वहीं भूकंप का सिलसिला भी जारी है, एक के बाद जगह पर भूकंप की खबरे आ रही है, अब हाल ही में गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए जाने की खबर आई है।

4.1 तीव्रता से आया भूकंप :

गुजरात के कच्छ में आए इस भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है। भूकंपीय अनुसंधान संस्थान के एक अधिकारी के मुताबिक, ”भूकंप दोपहर 2.09 बजे आया, इसका केंद्र कच्छ के दुधाई से सात किलोमीटर उत्तर की ओर था।” वहींं जिला प्रशासन द्वारा ये बताया गया कि, ”इस भूकंप से किसी तरह की जान-माल की हानि नहीं हुई। इससे पहले सौराष्ट्र क्षेत्र के जामनगर जिले में 2.3 तीव्रता के भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे।”

गुजरात के सौराष्ट्र में भी भूकंप :

बता देंं, इससे पहले बुधवार सुबह ही गुजरात के सौराष्ट्र में भी भूकंप के बेहद हल्के झटके महसूस किये गए थे। इस दौरान भूकंप का केंद्र सौराष्ट्र के जामनगर जिले के लालपुर से 19 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था। वहीं इसी के एक दिन पहले महाराष्ट्र के सतारा जिले में स्थित कोयना बांध के इलाके में सुबह 2.6 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया, इस बारे में जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया था कि, भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली। सुबह सात बजकर 16 मिनट पर 2.6 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र कोयना बांध से आठ किलोमीटर दूर था।