Categories
News

Breaking news :ICC ने दिये संकेत.. इस माह में होगा IPL , इतने साल के लिये टला टी-20 वर्ल्ड कप !!

खेलखबर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है. हालांकि किसी को नहीं पता कि खिलाड़ी मैच खेलने कब मैदान पर उतरेंगे. मगर क्रिकेटर्स और फैंस के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) का 2022 तक के लिए टलना लगभग तय हो गया है. मगर अच्‍छी खबर ये है कि वर्ल्‍ड कप टलने के साथ ही अक्‍टूबर में आईपीएल (IPL) के आयोजन की संभावना भी इसके साथ बढ़ गई है. गुरुवार को इंटरनेशननल क्रिकेट काउंसिल की एक टेली कॉन्‍फ्रेंसिंग किए जाने की उम्‍मीद है. आईसीसी बोर्ड के सदस्‍य ने पीटीआई को बताया कि गुरुवार को होने वाली बोर्ड मीटिंग के दौरान टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है. इसकी संभावना न के बराबर है कि इस हालात में टी20 वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ सकता.

भारत में चाहते हैं ब्रॉडकास्‍टर

खबर के अनुसार ब्रॉडकास्‍टर चाहते हैं कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप भारत में ही हो. इस साल कोई लाइव मैच न होने से खेल के रेवेन्‍यू पर सबसे ज्‍यादा असर होगा और आईसीसी का रेवेन्‍यू ब्रॉडकास्‍ट के अधिकार से आता है. ऐसे में कोई गवर्निंग बॉडी इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती. अगर ऐसा होता है तो भारत 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा, जबकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया 2022 में अक्‍टूबर- नवंबर में मेजबानी कर सकता है.

रणनीति पर चर्चा

रिपोर्ट की मानें तो 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की रणनीति पर बातचीत हुई है. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने भी कहा है कि आगे की रणनीति पर चर्चा चल रही है. इसे ध्यान में रखकर आगे की नीतियां बनाई जा रही है. खबर ये है कि रणनीति में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. यहां गौर करने वाली बात ये दिख रही है कि कहीं ना कहीं ज्यादातर फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही आईपीएल खेलना चाहती हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो इस पर खुलकर अपनी राय दे दी थी. चेन्नई फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा था कि अगर विदेशी खिलाड़ी लीग में नहीं आए तो आईपीएल दूसरी विजय हजारे ट्रॉफी बनकर रह जाएगा. हालांकि अंत में सब कुछ कोरोना वायरस के मामलों पर आकर रुकता है. अगर कोरोना वायरस के मामले थमे नहीं तो फिर लीग को रद्द करने के अलावा कोई चारा नहीं रह जाएगा.