Categories
News

दिल्ली में हं’गा’मा-: मंदिर में मिली आपत्तिजनक……इलाका हुया सील, देखें तस्वीर👇

खबरें

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को मंदिर से खजुराहो जैसी मूर्तियां मिलने के बाद हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों और समाजसेवियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इन लोगों ने इलाके को घेर कर रोड जाम कर दिया। जानकारी होते ही मौके पर पु’लि’स इ पहुँच कर हालात पर काबू पाने के लिए पूरे इलाके को सील कर दिया। लोगों में मंदिर के संदर आपत्तिजनक मूर्तियों के मिलने से आक्रोश था।

मंदिर में मिली खजुराहो जैसी मूर्तियां

दरअसल, दिल्ली के विवेक विहार में स्थित एक हनुमान बालाजी मंदिर के बेसमेंट के अंदर से खजुराहो की तरह कामसूत्र को दर्शाती मूर्तियां बरामद हुई हैं। आपत्तिजनक मूर्ति मिलने की जानकारी जब समाजसेवियों और इलाके के लोगों को हुई, तो भीड़ जमा हो गयी और इस बात पर नाराजगी जताते हुए लोग हंगामा करने लगे।

लोगों ने किया हं’गा’मा, लगाया जाम

देखते ही देखते लोगों ने सड़क जाम कर दी और भीड़ बढ़ने लगी।मामले की जानकारी पर पु-लिस और दं’गा नियंत्रण दल मौके पर पहुँच गया और पूरे इलाके को सील कर दिया। मामले में पुलिस ने बताया कि चार कलाकृतियों के पैनल पत्थरों के साथ गलती से आ गए थे। चारों मूर्तियों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

दावा किया जा रहा है कि नक्काशी वाले ये पत्थर भूल से गलत पते पर उतार दिए गए थे। हालांकि पु’लि’स जांच में जुटी हुई है। वहीं एहतियातन इ’ला’के में फ़ो’र्स तैनात की गयी है।

इ’ला’का सी’ल, पु’लि’स फ़ो’र्स तै’ना’त

अन्य पत्थरों के साथ गलती से आ गयी आ’पत्ति’ज’न’क मूर्तियां

मंदिर के मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार बिंदल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण मंदिर में कोई आता-जाता नहीं था। मंदिर में निर्माण का काम चल रहा है। ऐसे में कई सारे कलाकृतियों वाले पत्थर मंदिर में लगवाए गए।

ये पत्थर राजस्थान से आते हैं, जिसकी यह खेप 14 अगस्त को आई थी। हालाँकि गलती से इस खेप के साथ खजुराओ शैली के चार पत्थर भी आ गए, जो बंद पैकेट में थे। जब पैकेट खुला जब पता चला।