Categories
News

फिल्म जगत का ड्रग माफियाओं से कनेक्शन का पर्दाफास, इस मशहूर अभिनेत्री के घर छापा पड़ने पर खुली पोल…

हिंदी वायरल खबर

सुशांत सिंह राजपूत केस की पड़ताल के आगे बढ़ने के साथ ही अब बॉलीवुड और कर्णाटक फिल्म जगत के बीच आपस में भी ड्रग मामले में तार जुड़े होने की खबरें सामने आ रही है। बंगलोर क्राईम ब्यूरो यानी CCB ने फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्वेवेदी के घर पर छापा मारा तो ड्रग माफियाओं से जुडी कई बड़ी जानकारियां भी सामने आ गयी जो की यह बताने के लिए काफी है की फिल्म इंडस्ट्री के ड्रैग माफियाओं की पहुंच कितनीI ज्यादा है। कहा जा रहा है की इस मामले में रागिनी और उसके साथ गिरफ्तार रवि और दुसरे आरोपियों के बयान के आधार पर तमिल और मलयालम फ़िल्मी हस्तियों के खिलाफ भी यह कारवाही आगे बढ़ सकती है।  

फिल्म इंडस्ट्री और ड्रग के सम्बन्धों पर रोज नई आ रही जानकारियों के आधार पर मुंम्बई की माया नगरी से दूर बंगलोर की सैंडलवुड यानी कन्नड़ा फ़िल्म इंडस्ट्री की एक अभिनेत्री भी अब जांच एजेंसी के निशाने पर आ गयी है। बंगलुरु पुलिस की सीसीबी विंग जब अचानक कन्नड़ा फ़िल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी के घर पर छापेमारी के लिए पहुंची तो हड़कंप मच गया। 

दरअसल एक दिन पहले ही रागिनी को CCB ने अपने दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया था और अपने वकील की सहायता से उसने नहीं उपस्थिति होने का कारण भी भेजा। शायद CCB अपनी पुख्ता सुचना के आधार पर रागिनी की इस कोशिश को पहले ही समझ चुकी थी। ऐसे में इस हाई प्रोफाईल अभिनेत्री के घर छापेमारी से पहले बाकायदा पुख्ता सुचना के आधार पर छापेमारी के लिये सर्च वारंट ले लिया। 

कहा जा रहा है की छापेमारी की इस घटना के 24 घंटे पहले ही गिरफ्तार रवि के बयान के आधार पर ही रागिनी के खिलाफ यह पूरी कारवाही हुई है। हालांकि अपने घर छापे की कारवाही का रागिनी ने हर तरफ से विरोध करने की कोशिश की लेकिन सीसीबी ने अपनी कारवाही को आगे बढ़ाते हुए रागिनी द्विवेदी का फोन और लैपटॉप जब्त किया। यही नहीं एक तरफ जहां अधिकारी छापे की इस कारवाही को अंजाम दे रहे थे वहीं रागिनी से उसके घर पर ही दूसरी टीम लंबी पूछताछ भी कर रही थी।

हरियाणा के रेवाड़ी मूल की रागिनी का जन्म बंगलूरू में हुआ था। रागिनी ने साल 2009 में कन्नड़ फिल्म वीरा मडकारी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और केम्पे गौडा, रागिनी आईपीएस , बंगारी और शिवा जैसी फिल्मों ने उनकी कन्नड़ फिल्म जगत में अच्छी खासी पहचान बना दी थी, लेकिन इस मामले में एक दिन पहले ही गिरफ्तार विजयनगर इलाके के के. रवि शंकर की गिरफ़्तारी ने उनके खिलाफ शिकंजे को और भी मजबूती से कस दिया। 

रवि शंकर के लिए कहा जाता है की वह रागिनी के बेहद ही करीबी है और उसे अक्सर रागिनी के साथ देखा जाता है। रवि के शुरुवाती बयान भी बता रहे थे की सैंडलवुड इंडस्ट्री में सब कुछ ठीक ठाक नही है। वैसे इस पुरे मामले की शुरुआत तब हुई जब अगस्त के तीसरे हफ्ते में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बंगलुरु से मो अनूप, आर रबिन्द्रन, और अखिला.डी को एमडीएमए ड्रग्स के सैंकड़ों एक्सटेसी कैप्सूल्स के साथ गिरफ्तार किया था। 

ये तीनों इन ड्रग्स को बॉलीवुड के साथ-साथ रईसजादों को सप्लाई करते थे और इनके खरीददारों में कन्नड फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार और संगीतकारों के भी शामिल होने की बात इन्होंने कबुली है। यहां तक की इनके ड्रग सप्लाई की यह चेन कॉलेज के छात्रों और कम उम्र के नौजवानों तक भी थी। इन्हीं से पूछताछ के दौरान रागिनी का नाम भी सामने आया। 

इस बीच इस मामले में नया मोड़ तब आया जब कन्नड फिल्म निर्देशक और दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश ने मीडिया में बयान दे कर आरोपियों के बयान को सही बताते हुए उनके खुद के पास भी कन्नड फिल्म इंडस्ट्री और ड्रग माफियाओं की इसमें घुसपैठ से जुड़ी कई सबूत और अहम जानकारियां होने की बात कही। बंगलुरु पुलिस ने इसे गंभीरता से  लेकर इंद्रजीत लंकेश को तलब कर उनसे 2 घण्टे की पूछताछ कर ऐसे लोगों के नाम भी समझ लिए।

कहा जा रहा है की इन्द्रजीत लंकेश और रवि ने ड्रग माफियाओं से सम्बन्ध रखने वाले बंगलुरु पुलिस को कन्नड़ फिल्म जगत से जुड़े करीब 20 लोगों के नाम भी बताये हैं। इनमे से अभी बंगलुरु पुलिस ने एक प्रस्सिद  फिल्म अभिनेता के बेटे कार्तिक राज और उसके दो साथी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

वैसे रागिनी ने भी अपने आप को पाक साफ साबित करने के लिए सुशांत मामले में हो रहे खुलासे और ड्रग माफियाओं की भूमिका को लेकर कई ट्वीट किये थे। फिलहाल तो कहा जा रहा है की रागिनी के घर छापा मारने के साथ ही बंगलुरू सीसीबी ने कुछ और नामचीन कन्नड़ा फिल्म हस्तियों को सम्मन भेजा है और उम्मीद है की इस मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी सैंडल वुड (कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री ) और ड्रग रैकेट से संबंधों की कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ सकती है।