Categories
Other

ल’द्दा’ख में फि’र हु’या यु’द्ध : पां’गों’ग ले’क के पास भा’र’ती’य से’ना ने ची’नी सै’नि’कों को रौं’दा👇

खबरें

लद्दाख के पां’गों’ग त्सो ले’क के पास भारत और चीन में फि’र यु’द्ध हुआ है और एक बार फिर भार’ती’य सेना ने चीनी सेना को रौं’द दि’या है. जी, से’ना सू’त्रों ने जा’न’का’री दी है की 30 अगस्त की रात को ची’नी से’ना के का’फी सा’रे सै’नि’क पां’गों’ग त्सो ले’क के सा’उ’थ’र्न बैंक इ’ला’के में घु’स’पै’ठ क’र’ने आ गए.

भारतीय सेना ने ची’नी सै’नि’को को वा’प’स लौ’ट’ने को कहा तो चीनी सै’नि’क और अ’न्द’र आ’ने ल’गे, इ’स’के बा’द भा’र’ती’य से’ना ने ची’नी सै’नि’को को मु’ह’तो’ड़ ज’वा’ब दे’ने का नि’र्ण’य लिया और दोनों से’ना’ओं के बी’च यु’द्ध शुरू हो गया.

Indian troops prevented Chinese troops from changing status quo at the #LAC.

A flag meeting between Brigade Commanders is on at Chushul. https://t.co/Y9hknIyu7V

— Indo-Pacific News (@IndoPac_Info) August 31, 2020

ये यु’द्ध भी हा’थों, डं’डो, प’त्थ’रों से हु’आ. इस यु’द्ध में भी ब’न्दु’क का इ’स्ते’मा’ल नहीं हुआ और भा’र’ती’य से’ना एक बा’र फि’र ची’नी से’ना पर भा’री प’ड़ी. भा’र’ती’य से’ना ने ची’नी सै’नि’क को बु’री त’र’ह तो’डा और ची’नी सै’नि’क मा’र खा’ने के बा’द भा’ग ख’ड़े हु’ए.

Yet another intrusion thwarted by the Indian Forces at #LAC on the Night Of 29/30 August! This is Huge!

There might be casualties on the #Chinese side but not confirmed!

Brigadier level Talks are on diffuse tension
https://t.co/p8sni1yU8P

— News Line IFE
Live
(@NewsLineIFE) August 31, 2020

बता दें कि इससे पहले ग’ल’वा’न वै’ली के इ’सी इ’ला’के के पा’स भा’र’ती’य सेना और ची’नी सेना में भि’डं’त हुई थी. जिसमे भा’र’ती’य से’ना ने ची’नी से’ना के 100 से ज्यादा सै’नि’को को ढे’र कर दिया था. लेकिन ची’नी सेना सु’ध’री नहीं और एक बा’र फि’र भारतीय से’ना ने ची’नी से’ना को रौं’द दि’या है.