Categories
Entertainment

गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड इन जगहों पर लगायें हाथ, और फिर पायें चरम सुख!! देखें तस्वीर😍

लाइफ स्टाइल

हमारे को जब कोई भी हाथ लगाता हैं तो हम जोड़-जोड़ से हँसने लगते हैं इतना ही नहीं किसी दोस्तों से किसी को तो सिर्फ हाथ लगाने पर ही गुदगुदी होने लगती हैं और वे हँसने लगते हैं वैज्ञानिकों ने इसके कारण का पता लगाया हैं की कभी-कभी बिना किसी को छुये सिर्फ दूर से गुदगुदी इशारा करने पर भी वे क्यों खिल-खिलाने लगता हैं तो आइए जाने इसकी असली वजह।

शरीर में गुदगुदी 2 तरह की होती हैं Nissamisis और Gargalasis हालांकि वैज्ञानिकों से काफी समय पहले ही गुदगुदी होने के इन कारणों में बता दिया था, Nissamisis में जब कोई शरीर की त्वाचा को हलके से स्पर्श करता हैं तो ये संदेश त्वाचा की बाहरी सतह की स्पर्श कोशिकाएं मस्तिष्क तक भेजती हैं और हमें इस से हसी आने लगती हैं।

प्रतीकात्मक

Gargalasis में पेट या गले को ही छुने पर व्यक्ति हँसने लगता हैं दरअसल गुदगुदी में मामला स्किन टचिंग का हैं दरअसल बाहरी परत को एपिडर्मिस कहते हैं जो कई नसों से जुड़ी होती हैं जब इसे उकसाया जाता हैं तो ये दिमाग के दो हिस्से से जुड़ जाती हैं एक टचिंग पर काम करता हैं और दूसरा आनंदमय चीजों पर सबसे ज्यादा गुदगुदी पैरों और पेट पर होती हैं।

हमारा उदेश्य ज्ञान को बढ़ाना है यहाँ पर हम अनमोल विचार , सुविचार , प्रेरणादायक हिंदी कहानियां , अनमोल जानकारी व रोचक जानकारी के माध्यम से ज्ञान को बढाने की कोशिश करते हैं