Categories
Other

आ’तं’की युसूफ की पत्नी ने कही ये बात, पति के ख’त’र’ना’क मं’सू’बों का वि’रो’ध करने पर करता था…

देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को आ’तं’की ह’म’ले की चे’ताव’नी सु’रक्षा’ब’लों ने जारी की थी. जिसके बाद से ही दिल्ली पु’लि’स पूरी तरह से स’त’र्क थी. इसी बीच ख़ु’फ़ि’या ए’जें’सी से ये खबर मिली कि दिल्ली में आ’तं’की घुसे हुए हैं जोकि कुछ भी कर सकते हैं. इस खबर के आते ही पुलिस ए’क्श’न में आ गयी और बीती रात 11.30 बजे रिज रोड से इ’स्लामि’क स्टेट ISIS के एक आ’तं’की को गि’रफ्ता’र किया.

दिल्ली में पकड़ा गया ISIS का सं’दि’ग्ध आ’तं’की मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ पिछले दो साल से घर पर वि’स्फो’ट’क इकट्ठा कर रहा था। यह खु’ला’सा उनकी पत्नी आयशा ने किया है। आयशा ने रविवार को बताया, उसने कई बार पति के ख’त’र’ना’क मं’सू’बों का वि’रो’ध किया, लेकिन उसने अल्लाह का वास्ता देकर उसे चुप करा दिया। इतना ही नहीं, ज्यादा वि’रो’ध करने पर वह अ’भ’द्र’ता करता था। ड’र के कारण उसने चुप्पी सा’ध ली। जानकारी के मुताबिक, गि’र’फ्ता’री के बाद यूसुफ ने पुलिस को घर में रखा ब’म वाला जै’के’ट, वि’स्फो’ट’क व अन्य सामान रखने होने सूचना दी।  

दिल्ली पुलिस व यूपी एटीएस की टीम जब उसके घर पहुंची तो उसने पत्नी से फोन पर उनकी बात कराई। उसने पत्नी से कहा कि संदूक में जो आ’प’त्ति’ज’न’क सामान रखा है, वो पुलिस को सौंप दे। आयशा ने पुलिस को बताया कि जै’के’ट तालाब में फेंक दी है, जबकि बाकी सामान संदूक में है।