Categories
Entertainment

हरभजन सिंह बोले- लिख के दे सकता हूं, T20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेगा यह खिलाड़ी….

खेलखबर

चीन के वुहान से आई महामारी कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल नहीं हो पाने की कमी को फैन्स, खिलाड़ी, कोच, अंपायर और इससे जुड़ा हर शख्स महसूस कर रहा है। इस खतरनाक महामारी की वजह से अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 पर भी खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है। आईपीएल के परफॉर्मेंस को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक रास्ता माना जा रहा था। अब जब इस टूर्नामेंट को पाना मुमकिन नहीं लग रहा है। ऐसे में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया है, जिसका वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्शन होना तय है।

भारतीय टीम प्रबंधन आईपीएल परफॉर्मेंस पर बहुत ज्यादा निर्भर कर रहा था, ताकि वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन किया जा सके। महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म, भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और दीपक चाहर को करीब से देखा जाना था कि वे टीम में खेलने लायक हैं या नहीं। लेकिन जब आईपीएल नहीं हो रहा है तो ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के चयन का आधार क्या होगा?

भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि केवल हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका भारतीय टीम में शामिल होना निश्चित लगता है। उन्होंने यहां तक कहा कि वह यह बात लिखित में दे सकते हैं। हरभजन ने कहा, ”हार्दिक पांड्या विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं, लेकिन मैं आपको यह लिखित में दे सकता हूं कि यदि वह फिट रहते हैं तो आईपीएल के न होने का कोई असर नहीं होगा।”

भज्जी ने कहा, ”पांड्या को टीम में संतुलन बनाए रखने के लिए शामिल किया जाएगा। उन्हें हर हाल में टीम में आना है।” अपने इस बयान के पीछे के कारणों पर हरभजन ने कहा, ”पांड्या की उपस्थिति टीम संतुलन के लिए जरूरी है। उन्हें आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर जज नहीं किया जा सकता।”