Categories
Other

बड़ी ख़बर: अभी- अभी अस्पताल में भर्ती हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी हुए, कोरोना रिपोर्ट…

भारत में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना संक्रमतों की संख्या बढ़ रही है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 21 लाख 53 हजार 11 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 43,379 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लाख 80 हजार 884 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 64 हजार 399 नए मामले सामने आए और 861 मौतें हुईं.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार दोपहर को प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट में लिखा कि इस बार अस्पताल की यात्रा एक अलग प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं. प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं.

आपको बता दें कि प्रणब मुखर्जी की उम्र 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं. साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था.