Categories
News Other

खत्म हुया इंतजार, 12 अगस्त को दुनिया को मिल जायेगी कोरोना वैक्सीन……

खबरें

आज इस आर्टिकल में हम आपको कोरोनावायरस की वैक्सीन के बारे में बताने जा रहे हैं जबसे कोरोना इंडिया में आया है तब से लोग इसकी वैक्सीन के लिए काफी परेशान हो रहे थे। 

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के मामले अमेरिका में सबसे ज्यादा पचास लाख से ज्यादा हो गए हैं जबकि भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में 2000000 की संख्या को पार कर लिया है। 

लेकिन अब रूस 12 अगस्त को कोरोनावायरस की पहली सफल वैक्सीन को लांच करने जा रहा है दरअसल, रूस 12 अगस्त को कोरोना वायरस वैक्सीन रजिस्टर करवाने जा रहा है उप-स्वास्थ्य मंत्री ओलेग ग्रिडनेव ने शुक्रवार को कहा कि रूस 12 अगस्त को कोरोना वायरस के खिलाफ अपना पहला टीका रजिस्टर कराएंगे बता दें कि गामालेया रिसर्च इंस्टीट्यूट और रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से टीका विकसित किया गया है। 

गेमालेया केंद्र द्वारा विकसित टीका 12 अगस्त को रजिस्टर  किया जाएगा। फिलहाल,  कोरोना वायरस टीके का अंतिम तीसरा चरण चल रहा है परीक्षण बेहद महत्वपूर्ण हैं हमें यह समझना होगा कि टीका सुरक्षित होना चाहिए चिकित्सा पेशेवर और वरिष्ठ नागरिक टीकाकरण करने वाला पहला व्यक्ति होगा ग्रिडनेव ने उफा शहर में एक कैंसर केंद्र भवन के उद्घाटन के मौके पर संवाददाताओं के साथ ये जानकारी साझा की है।