Categories
Other

अमित शाह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने की खबरों पर गृह मंत्रालय ने कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अस्पताल में कोरोना की जांच नहीं हुई है और वह अभी तक कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है। साथ ही मंत्रालय ने ट्वीट कर भाजपा सांसद मनोज तिवारी के उस ट्वीट का खंडन किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अमित शाह कोरोना से ठीक हो गए हैं।आइये आपको बताते हैं इससे जुड़ी पूरी बात.

दरअसल, मनोज तिवारी ने रविवार सुबह ट्वीट कर गृह मंत्री की कोरोना रिपोर्ट की जानकारी दी। तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ‘देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई’। वहीं, गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट किया, अब तक गृह मंत्री अमित शाह की कोविड-19 जांच नहीं की गई है।अमित शाह ने दो अगस्त को खुद ट्वीट कर कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था, “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं.” रिपोर्ट्स क् मुताबिक, अमित शाह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है.

भारत में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना संक्रमतों की संख्या बढ़ रही है. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 21 लाख 53 हजार 11 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 43,379 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लाख 80 हजार 884 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 64 हजार 399 नए मामले सामने आए और 861 मौतें हुईं.