Categories
Other

गृह मंत्री अमित शाह का फिर से हुआ कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट आयी…

देश में कोरोना संक्रमण हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 62 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, अब देश में कुल मरीजों की संख्या 20 लाख से अधिक है. इसमें 41 हजार 585 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से अब तक 13 लाख 78 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 6 लाख से अधिक एक्टिव केस है. आईसीएमआर के आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 2 करोड़ 27 लाख से अधिक सैंपल का टेस्ट किया जा चुका है. कल यानी गुरुवार को ही 6 लाख 39 हजार टेस्ट किया गया था.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अस्पताल में कोरोना की जांच नहीं हुई है और वह अभी तक कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है। साथ ही मंत्रालय ने ट्वीट कर भाजपा सांसद मनोज तिवारी के उस ट्वीट का खंडन किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अमित शाह कोरोना से ठीक हो गए हैं। दरअसल, मनोज तिवारी ने रविवार सुबह ट्वीट कर गृह मंत्री की कोरोना रिपोर्ट की जानकारी दी। तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ‘देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई’। वहीं, गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट किया, अब तक गृह मंत्री अमित शाह की कोविड-19 जांच नहीं की गई है।

पिछले रविवार उन्होंने ट्वीट कर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। गृह मंत्री ने कहा था, ‘कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।’