Categories
Other

घर में रखी हुई ये चीजें बन सकती हैं कंगाली का मुख्य कारण,जानिए क्या-क्या है इसमें शामिल

हर कोई अपने घर को सुंदर बनाने के लिए सजावट की अच्छी अच्छी चीज़ें घर में लगाते हैं। लेकिन क्या आपका पता है कुछ चीज़ें ऐसी भी होती हैं जिन्हें घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीज़ों के बारे में बातयेंगे जिन्हें घर के अंदर रखना मतलब कंगाली पैदा करने के बराबर है। तो आप भी आज जान लें वास्तुशास्त्र  के अनुसार घर में नहीं रखनी चाहिए। साथ ही यदि ये चीजें घर में रखी हुई है तो उन्हें फौरन घर से बाहर फेंक दें।

1.ताजमहल

भूल से भी घर में ताजमहल की तस्वीर या उसका प्रतीक न रखें,क्योंकि इसे घर में रखना मतलब नकारात्मकता फैलना है। ऐसा इसलिए ताजमहल मुमताज की कब्रगाह और यह सीधे-सीधे मौत से जुड़ा है।

2.डूबती नाव 

घर में डूबती नाव रखने से सौभाग्य भी डुबा ले जाती है। घर में रखी डूबती नाव की तस्वीर या कोई शोपीस सीधा आपके घर के रिश्तों में दरार पैदा करती है।

3.महाभारत

अपने घर में महाभारत से जुड़ी कोई भी चीज़ नहीं रखें। दरअसल महाभारत ग्रंथ के साथ-साथ इस युद्ध के प्रतीकों, मसलन तस्वीर या रथ आदि को घर में रखने से घर में क्लेश बढ़ता है।

4.नल खराब होना

यदि आपके घर में नल खराब हो गया या फिर पानी का पाइप लीक हो रहा है तो इससे सिर्फ पानी की बर्बादी ही नहीं होती बल्कि यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके घर से सकारात्मक ऊर्जा बाहर जा रही है।

5.कबूतर का घोंसला 

घर के अंदर कभी भी कबूतर का घोंसला नहीं होना चाहिए। क्योंकि घर में कबूतर का घोंसला अशुभ माना जाता है और इससे घर में सुख-समृद्धि धीरे-धीरे ख़त्म होने लग जाती है।

6.टूटा शीशा 

घर में टूटा शीशा या टूटे कांच नहीं रखना चाहिए। इससे आर्थिक नुक्सान होता है। अगर दरवाजे-खिड़कियों में लगे कांच भी टूट जाएं तो उन्हें जल्द ही बदल देना चाहिए।