Categories
Other

भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, धोती-कुर्ते में हैं ये खास…

जिस घड़ी का हिंदू समाज के लोगों को सैंकड़ों वार्स से इंतजार था वो घड़ी आज आखिरकार आ ही गयी. पीएम मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचे. अयोध्या पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करके फिर राम जन्म भूमि पहुंचे. राम जन्मभूमि पहुंचने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी ने दण्डवत प्रणाम प्रभु को किया. जिसके बाद उन्होंने एक पौधा रोपण किया.

पीएम मोदी अयोध्या में राम भूमि पूजन के लिए रवाना हो चुके हैं. आज के इस ऐतिहासिक दिन के लिए पीएम ने पारंपरिक धोती कुर्ता चुना है. पीएम मोदी ने गोल्डन येलो रंग का कुर्ता पहना है. धार्मिक कार्यों में पीला रंग बेहद शुभ माना जाता है. रामलला की पूजा के लिए पीएम मोदी ने खास पारंपरिक पीतांबरी धोती और सुनहरा कुर्ता चुना है. हिंदू धर्म में किसी भी पूजा पाठ के लिए इसे बहुत पवित्र माना जाता है.

पीएम मोदी आज अयोध्या में राम भूमि का पूजन करेंगे. मोदी इससे पहले भी देश-विदेश के कई धार्मिक स्थल पर जा चुके हैं. पीएम मोदी जब भी मंदिर दर्शन के लिए जाते हैं, अक्सर पारंपरिक परिधान को ही प्राथमिकता देते हैं. इसके साथ ही, उनके कपड़ों में स्थानीय संस्कृति की छाप भी देखने को मिलती है.