Categories
News Other

Good News : मात्र 35 रुपये में लॉन्च हुई कोरोना की दवा, COVID-19 के लिए……..

खबरें

जानी मानी दवा निर्माता सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने आज घोषणा की कि उसने भारत में COVID-19 के हल्के मामलों के उपचार के लिए 35 रुपये की कीमत पर फ्लूगार्ड (फेवीपिरवीर 200 Mg) लॉन्च की है. फार्मा कंपनी ने कहा फेवीपिरवीर को मूल रूप से जापान के फुजीफिल्म होल्डिंग्स कॉर्प ) द्वारा ब्रांड एविगन के तहत इन्फ्लूएंजा के इलाज के लिए विकसित किया गया था. फेवीपिरवीर एकमात्र ओरल एंटी-वायरल ट्रीटमेंट है जो भारत में हल्के से मध्यम COVID-19 रोग के संभावित उपचार के लिए अनुमोदित है.

एक रिपोर्ट के अनुसार लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए सन बिज़नेस के इंडिया बिजनेस के सीईओ कीर्ति गनोरकर ने कहा “भारत में प्रतिदिन 50,000 से अधिक COVID -19 मामले दर्ज किए जाने के साथ, हेल्थकेयर पेशेवरों के लिए अधिक उपचार विकल्प प्रदान करने की तत्काल आवश्यकता है. हम दवा को अधिक से अधिक रोगियों तक पहुंचाने के लिए एक किफायती मूल्य पर फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं, जिससे उनका वित्तीय बोझ कम होगा”. उन्होंने कहा यह भारत में महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई के हिस्से के रूप में है.

सन फार्मा ने कहा कि कंपनी देशभर में फ्लूगार्ड की रोगियों को उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार और मेडिकल कम्युनिटी के साथ मिलकर काम करेगी. सन फार्मा दुनिया की चौथी सबसे बड़ी विशिष्ट जेनेरिक दवा कंपनी और भारत की शीर्ष दवा कंपनी है. फेवीपिरवीर और एक अन्य एंटी-वायरल उपचार, रेमेडिसविर भारत में COVID -19 के इलाज के लिए सबसे अधिक मांग वाली दवाओं के रूप में उभरी हैं. फेवीपिरवीर को विकसित करने या बेचने वाले अन्य भारतीय दवा निर्माताओं में ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स, सिप्ला और हेटेरो लैब्स शामिल हैं.

भारत में COVID-19 मामलों की संख्या 18,55,475 तक पहुंच गई है. देश में पिछले 24 घंटे में 52,050 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 44,306 लोगों को ठीक भी किया गया है, जिसके बाद देश में कुल रिकवरी 12,30,509 हो गई है. देश में वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,86,298 सक्रिय मामले हैं जबकि COVID-19 रोगियों में रिकवरी दर 65.76 हो गई है. यह लगातार छठा दिन है जब COVID-19 के 50,000 से अधिक मामले सामने आये हैं