Categories
Other

कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अबतक 14 लाख 35 हजार 453 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 32771 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 17 हजार 568 ठीक भी हुए हैं. चार लाख 85 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. पिछले 24 घंटे में 49 हजार 931 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 708 लोगों की मौत भी हुई है. ये मौत की संख्या अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष  शांति स्वरूप शाक्य जी का स्वर्गवास हो गया है जिस कारण भिंड जिले में कांग्रेस पार्टी के सभी प्रोग्राम 2 दिन के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। वे भिंड नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके है और जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे। उन्हें11 जुलाई को कोरोना संक्रमण निकला था। बाद में दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई । बावजूद हालात बिगड़ी तो ग्वालियर के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया जहां वे वेंटिलेटर पर थे।

आज उनका देहांत हो गया। उनके निधन की सूचना मिलने पर भिंड में शोक की लहर फैल गई। वे बहुत मिलनसार व्यक्ति थे। ज़िन्दगी और मौत से जूझ रहे शांति स्वरूप शाक्य ने रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। वे 2008-09 और 2010-11 में भिंड नगरपालिका के अध्यक्ष रह चुके थे.