Categories
Other

सचिन पायलट के इस फेसबुक पोस्ट से खेमे में मचा हड़कंप,जानिये क्या हैं?

राजस्थान के अंदर सि’यासी घ’टनाक्र’म पल पल बदलता हुआ नजर आता है. अशोक गहलोत को जादूगर कहा जाता है. इसलिए शायद वो रोज कोई न कोई जादू करते है ताकि अपनी सरकार को बचाया जा सके. या फिर कोई ऐसा दावं चलते है ताकि विधानसभा सत्र बुलाया जा सके. इसी बीच ये ख़बर आ रही हैं कि राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट के इस फेसबुक पोस्ट से खेमे में मचा हड़कंप. आइये आपको बताते हैं क्या हैं पोस्ट में.

सचिन पायलट ने अपने फेसबुक पेज से 25 जुलाई को नागपंचमी और 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी थी. उनके पोस्ट में कांग्रेस का ‘हाथ’ निशान गायब था. इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि सचिन पायलट अब आधिकारिक रूप से कांग्रेस से अलग हो सकते हैं. अटकलों पर विराम लगाते हुए सचिन पायलट ने सोमवार को तीन फेसबुक पोस्ट किए, जिसमें कांग्रेस का ‘हाथ’ निशान दिखाई दे रहा है. गोस्वामी तुलसीदास की जयंती, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस को लेकर फेसबुक पोस्ट किया गया है.

सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने के बाद कांग्रेस ने स्पीकर सीपी जोशी से बागी विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने की मांग की. इसके बाद स्पीकर सीपी जोशी ने पायलट गुट के 19 विधायकों को नोटिस भेज दिया था. इस नोटिस पर पायलट गुट का कहना है कि उन्होंने कोई भी पार्टी विरोधी काम नहीं किया.