Categories
Other

सरोज खान के बाद अब इस दिग्गज डांस कोरियोग्राफर के निधन से पूरे बॉलीवुड जगत में छाया मातम

दुनिया में कोरोना वायरस ने संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर रख रही वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में अबतक कुल एक करोड़ 56 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 6 लाख को पार कर गई है. अभी तक 6 लाख 35 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. किसी भी मायने से 2020 अच्छा नहीं हैं. इस साल हमने कई ऐसे सितारे भी खो दिए हैं. आज भी कुछ ऐसा हुआ हैं. जिसके वजह से हमने एक दिग्गज सितारा खो दिया हैं.

मशहूर नृत्यांगना एवं कोरियोग्राफर अमला शंकर का शुक्रवार सुबह निधन हो गया. वह 101 वर्ष की थीं. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह उम्र संबंध परेशानियों का सामना कर रहीं थीं और नींद में ही दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. शंकर मशहूर नर्तक एवं कोरियोग्राफर उदय शंकर की पत्नी और दिग्गज सितार वादक पंडित रवि शंकर की भाभी हैं.

उनकी पोती एवं नृत्यांगना श्रीनंदा शंकर ने फेसबुक पर लिखा, ‘आज हमारी ‘थम्मा’ हमें छोड़ गईं. वह 101 वर्ष की थी. हमने पिछले महीने ही उनका जन्मदिन मनाया था. काफी बेचैन हूं, मुम्बई और कोलकाता के लिए कोई उड़ान उपलब्ध नहीं है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.’उन्होंने कहा, ‘एक युग का अंत. ….जो कुछ भी दिया उसके लिए शुक्रिया.’