Categories
Other

BJP प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से राजस्थान में नया मोड़, कहा-‘हालात बने तो पायलट बन…’

राजस्थान की सियासत में जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रहा. आज अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर ह’मले करते हुए उन्हें नाकारा और निकम्मा तक बता दिया. तो जवाब में पायलट ने भी गहलोत पर पलटवार किया है. गहलोत के हमले पर सचिन पायलट ने कहा है कि मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अब इस बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान से पलट सकती हैं सरकार. आइये आपको बताते हैं क्या बोला गया हैं.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बड़ा बयान दिया है. सतीश पूनिया का कहना है कि अगर प्रदेश में परिस्थितियां बनती हैं, तो सचिन पायलट भी राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनने के लिए ही बगावत किए हैं और देश में ऐसा इतिहास रहा है कि जिनके पास कम विधायक रहे हैं, वह भी मुख्यमंत्री बने हैं. जब सतीश पूनिया से उन परिस्थितियों के बारे में सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि कई बार ऐसे समीकरण बनते हैं, जब छोटे दल के लोग मुख्यमंत्री बनते हैं. हालांकि, बीजेपी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है क्योंकि अभी तक राजस्थान में राजनीतिक हालात स्पष्ट नहीं है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने अंतर्विरोध की वजह से खत्म हो रही है, जहां पर सचिन पायलट जैसे नेता को पार्टी छोड़नी पड़ रही है. कांग्रेस का इतिहास रहा है कि हाथ से निकल के नेता अपने आप को स्थापित किए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा सत्र बुलाए जाने के सवाल पर पूनिया ने कहा कि जब मामला कोर्ट में है, तब विधानसभा का सत्र नहीं बुलाया जा सकता है क्योंकि दो संवैधानिक संस्थाएं आपस में अपने अधिकार को लेकर नहीं टकरा सकती हैं.