Categories
Other

सचिन पायलट को हाई कोर्ट द्वारा मिला ये आदेश, जाने क्या हैं?

राजस्थान की सियासत में जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रहा. आज अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर ह’मले करते हुए उन्हें नाकारा और निकम्मा तक बता दिया. तो जवाब में पायलट ने भी गहलोत पर पलटवार किया है. गहलोत के हमले पर सचिन पायलट ने कहा है कि मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. आरोपों से दुखी हूं, लेकिन हैरान नहीं. आरोप लगाने वाले विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा. इसे लेकर कोर्ट द्वारा ये फैसला सुनाया गया हैं. जिसे जानकर आप भी चौंक जायेंगे.

राजस्थान में जारी सियासी हलचल पर हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को 24 जुलाई तक की मोहलत दे दी है. हाई कोर्ट ने स्पीकर सीपी जोशी से कहा कि आप 24 जुलाई तक कोई भी कार्यवाही नहीं करेंगे. अभी हाई कोर्ट में चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि क्या 24 जुलाई को फैसला दिया जाए. सचिन पायलट गुट की ओर से विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ याचिका दायर की गई थी.

शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई शुरू हुई थी, अब मंगलवार तक सभी पक्षों ने अपनी दलीलें रखीं. राजस्थान हाईकोर्ट में मंगलवार दोपहर 12 बजे सुनवाई पूरी हुई. अदालत में फैसले पर बहस जारी है. हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है. हाई कोर्ट ने स्पीकर से कहा कि आप 24 जुलाई तक विधायकों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करेंगे.