Categories
News

गुड न्यूज:कोरोना पर पांच राज्‍यों से आयी अच्छी खबर, सुनकर झूम😇😇 उठेगे आप…

बिग ब्रेकिंग

भारत में कोविड-19 का फैटलिटी रेट पहली बार 2.5% से नीचे चला गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, भारत दुनिया में सबसे कम डेथ रेट वाले देशों में शामिल है। भारत के 29 राज्‍य/केंद्रशासित प्रदेश ऐसे हैं जहां केस फैटलिटी रेट नैशनल एवरेज (2.49%) से कम है। पांच राज्‍यों में कोविड-19 के चलते एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। 14 राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों में CFR 1% से भी कम है। 2 जून को भारत में कोविड-19 का फैटलिटी रेट 2.82% था। 10 जुलाई को यह गिरकर 2.72% हो गया था। दुनिया में सबसे ज्‍यादा डेथ रेट यमन, बेल्जियम और यूनाइटेड किंगडम में दर्ज किया गया है। आइए, उन पांच भारतीय राज्‍यों/केंद्रशासित प्रदेशों के बारे में जानते हैं जहां कोरोना का डेथ रेट जीरो है।
मणिपुर के 17 जिलों में कोरोना, कोई मौत नहीं

पूर्वौत्‍तर के मणिपुर से अबतक कुल 1,891 मामले सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि करीब दो हजार केस होने के बावजूद, राज्‍य में अबतक किसी की जान नहीं गई है। यहां पर 709 ऐक्टिव केस हैं जबकि 1,192 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्‍य के 17 गांवों में कोरोना वायरस संक्रमण फैला है।

नगालैंड में अबतक 432 हो चुके ठीक

मणिपुर के ही पड़ोसी नगालैंड में भी करीब 1,000 कोरोना केस हैं। वहां कुल 978 कोविड-19 केस में से 432 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 546 का इलाज अब भी चल रहा है। नगालैंड के 10 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।

कोरोना फाइट का मॉडल बना है सिक्किम

सिक्किम लंबे वक्‍त तक देश का वो राज्‍य रहा जहां कोरोना का एक भी केस नहीं था। 23 मई को पहला केस आया और अब वहां पर कोरोना के 275 मरीज हैं। राहत की बात ये है कि सबकी हालत ठीक बताई जा रही है। यहां कुल 90 मरीजों को डिस्‍चार्ज किया जा चुका है जबकि 185 का इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना पॉजिटिव सैन्‍य बलों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। सिक्किम के कोरोना मरीजों में बड़ी संख्‍या आर्मी और पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों की है।