Categories
Other

दुखद: क्रिकेट जगत में छाया मातम, पूर्व कप्तान का हुआ निधन

देश में कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे में 40 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं और 681 लोगों की मौत हो गई है. एक दिन में सर्वाधिक नए केस आने का यह रिकॉर्ड है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 11 लाख 18 हजार 43 हो गया है, जिसमें 27 हजार 497 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना काल के बीच जहां एक तरफ सभी टीमें फिर से मैदान में क्रिकेट की वापसी करने के लिए प्रयास में जुटी हैं. वोही दूसरी तरफ क्रिकेट जगत में मातम छा गया हैं.

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक बड़ा नुकसान हुआ है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम शनिवार को शोक की लहर छा गई जब उनके पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज रहे एक दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कह दिया. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बैरी जर्मन का शनिवार को 84 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके दुनिया को अलविदा कहने का बाद उनके परिवार में शोक की लहर छा गई है, जिसके बाद उनके परिवार जनों को सांत्वना दी जा रही है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में बैरी जर्मन साल 1959 से 1969 तक खेले। वैसे वो टीम के लिए लगातार नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने इस बीच 19 टेस्ट मैच अपने देश के लिए खेले। तो वहीं उन्होंने अपने करियर के 13 साल घरेलू करियर को दिए. बैरी जर्मन ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 1959 में भारत के खिलाफ खेला। जिसके बाद वो तीन साल के बाद अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल सके। उनके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट की राह इतनी आसान नहीं रही और उन्हें लगातार अंदर-बाहर होना पड़ा.