Categories
Other

बाजार में आए सोने और चांदी के डिजाइनर मास्क, कीमत सुन रह जाएंगे दंग

विश्व में अबतक 213 देश कोरोना संक्रमण की चपेट में है. पिछले 24 घंटे में 2.24 लाख नए मामले सामने आए हैं, जबकि 5,008 लोगों की मौत हो गई. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर रख रही वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में एक करोड़ 44 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 6 लाख को पार कर गई है. अभी तक 6 लाख 4 हजार से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है. बाजार में आए सोने और चांदी के डिजाइनर मास्क जिसकी कीमत जानकर दंग रह जायेंगे.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है। देश में तेजी से फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकारों ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। यही कारण है कि अब कई बड़ी कंपनियों ने भी तरह-तरह के मास्क बनाना और बेचना शुरू कर दिया है। बाजार में मास्क भी कई प्रकार के और अलग-अलग दामों में उपलब्ध हैं। लोग भी अपनी-अपनी पसंद और शौक के अनुसार ही इसे खरीद रहे हैं। शौक का ही नतीजा है शायद कि तमिलनाडु के कोयम्बटूर में एक सुनार ने सोने और चांदी से जड़ा मास्क बनाया है।

राधाकृष्णन सुंदरम आचार्य नाम के सुनार के मुताबिक, ‘सोने के मास्क की कीमत 2.75 लाख रुपये है जिसमें 18 कैरट का सोना लगा हुआ है, वहीं चांदी के मास्क की कीमत 15 हजार रुपये है। इतना ही नहीं, सुनार ने बताया कि अब तक नौ लोगों ने इसकी बुकिंग भी कर ली है।