Categories
News Other

U.P. सरकार का फैसला, अब हर हफ्ते किया जाएगा 55 घंटे के लिए लॉकडाउन…..🙄🙄

news

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर सप्ताहांत में 55 घंटों के लिए किया जाएगा. उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश दुबे ने NDTV को बताया कि कोरोना वायक से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के सारे मुख्यालय और विधानसभा बंद रहते हैं. स्कूल-कॉलेज भी बंद रहते हैं लेकिन फिर भी सड़कों पर बड़ी तादात में लोग फालतू घूम रहे होते हैं. इनको रोकने के लिए यह आदेश दिया गया है. अविनाश दुबे ने कहा कि लोगों के बेवजह बाहर घूमने से भी कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है. 

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी उत्तर प्रदेश के अनुसार वीकेंड पर लॉकडाउन लागू करने से कोरोना की रोकथाम में भी मदद मिलेगी और आर्थिक गतिविधियों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. क्योंकि लॉकडाउन खुलने के बाद एकाएक कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि यूपी में कोरोना का आंकड़ा 35 हजार को पार कर चुका है. सिर्फ शनिवार को एक दिन में 1403 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, आगरा, कानपुर और लखनऊ में ही कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले हैं. 

अविनाश दुबे के अनुसार उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान कोरोना के मामलों में काफी कमी देखने को मिली थी. लेकिन इस दौरान लाखों प्रवासी वापस लौटे और फिर लॉकडाउन खुल गया. जिसकी वजह से इसकी तादात में खासी वृद्धि देखने को मिली है. उनके अनुसार ऐसी स्थिति में कोरोना पर काबू पाना में वीकेंड लॉकडाउन जैसा कदम कारगर साबित हो सकता है.