Categories
Other

इस बॉलीवुड मूवी से प्रभावित हुआ था विकास दुबे, रखा था अपना ये नाम

गैंगस्टर विकास दुबे कानपुर का एनकाउंटर हो गया है और वो मारा गया. गुरुवार को जब से विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई तब से हर जगह यही चर्चा थी कि कहीं विकास का एनकाउंटर न हो जाए.  विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विकास दुबे भागने लगा. करीब आठ किलोमीटर भागने के बाद पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया.

कानपुर का कुख्यात अपराधी विकास दुबे के अपराध करने का तरीका 1999 में आई बॉलीवुड फिल्म अर्जुन पंडित से प्रभावित था। विकास दुबे अभिनेता सनी देओल की फिल्म अर्जुन पंडित से काफी ज्यादा प्रभावित था और अपने जीवन में कई बार इस फिल्म को देख भी चुका था।फिल्म से सांकेतिक शब्द लेने के बाद दुबे, विकास पंडित बन गया था और अपने राजनैतिक गुट में भी पंडित के नाम से जाना जाता था। अपना नाम ना बताने की शर्त पर स्थानीय पत्रकार, जो विकास दुबे को अच्छे से जानते थे ने बताया कि विकास दुबे को पंडित कहलवाना काफी पसंद था।

बॉलीवुड फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अर्जुन पंडित यानि कि सनी देओल सत्ताधारी और शक्तिशाली लोगों की कठपुतली बना हुआ था, जिसकी वजह से आंखों देखें अपराधों को लेकर उसे चुप रहना पड़ता था। अर्जुन पंडित उर्फ सनी देओल को निशा से प्यार होता, जिसके धोखा देने के बाद वो क्रूर अपराधी बन जाता है।विकास दुबे इस फिल्म का बहुत बड़ा फैन था और इस फिल्म को 100 से ज्यादा बार देखा होगा। स्थानीय पत्रकारों ने इस बात की जानकारी दी। विकास दुबे पीड़ित व्यक्तियों को बुलाता और खुद को पंडित कहकर खुद का परिचय देता था।