Categories
vastu

अगर आप भी पालते है घर में कुत्ता तो ये खबर जानकर चौक जाओगे..

वास्तु

आजकल लोग शौक और प्यार के चक्कर में घर पर कुत्तों को पालते हैं. लेकिन शायद ही कोई यह बात जानता है कि घर में कुत्ता पालना वास्तु के अनुसार काफी फायदेमंद होता है. अगर आप घर में कुत्ता नहीं है और आप पालने का सोच रहे हैं तो आप हम आपको इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों शुभ माना जाता है घर में कुत्तों को पालना-

क्यों पालना चाहिए घर में कुत्ते- कुत्ते को भैरव भगवान का दूत माना जाता है. माना जाता है कि कुत्तों को खाना खिलाने से यमदूत आसपास भी नहीं फटकते. कुत्ते भूत ,प्रेत और आत्माओं को देखने की भी क्षमता रखते हैं और उनसे घर के आसपास बुरी आत्माएं नहीं फटकती हैं.

घर में प्रवेश करती है लक्ष्मी- माना जाता है सुबह उठते ही कुत्ते को देखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इसके साथ ही घर में लक्ष्मी प्रवेश करती हैं.


शनि भगवान होते हैं खुश- माना जाता है रोज कुत्ते को खाना खिलाने से शनि भगवान की खास कृपा मिलती हा. ही कुत्ते को तेल से चिपड़ी रोटी खिलाने से राहु केतु का भी निवारन हो जाता है.

निसंतान दंपत्तियों के लिए फायदेमंद -कुत्ता पालने से घर में में बच्चे की किलकारियां जल्दी गूंजती है. ऐसे में अगर किसी दंपत्ति के बच्चा नहीं हो रहा तो उसे घर में कुत्ता पालना चाहिए.