Categories
धार्मिक

शरीर के चिन्हों, तिल और उंगलियों से जानिए कैसी लड़की होती है भाग्यशाली……….

धार्मिक खबर

शरीर पर बनने वाले कुछ चिह्नों और तिलों को अशुभ तो वहीं कुछ को बहुत ही शुभ माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र में कुछ चिह्नों, तिलों और शरीर के अंगों की बनावट के बारे में बताया गया है। जिन लड़कियों के शरीर पर ये होते हैं उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। आगे जानिए इन चिह्नों के बारे में.

तलवे में शंख व अन्य शुभ चिह्न
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लड़कियों के पैर के तलवे में शंख, कमल या चक्र का चिह्न बना होता है वे स्वयं और परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं। ये स्वयं भी किसी ऊंचे पद पर पहुंचती हैं। इसके साथ ही जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा चौड़ा और गोलाई एवं लालिमा लिए हुए होता है, उनका पूरा परिवार सुखपूर्वक जीवन व्यतीत करता है।

शरीर के बाएं हिस्से में तिल
हर व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग हिस्सों में तिल होते हैं। कुछ तिल व्यक्ति के जन्म समय के होते हैं तो वहीं कुछ तिल बाद में बन जाते हैं। शरीर पर बने हुए तिलों का अलग-अलग महत्व माना जाता है। यदि किसी महिला के शरीर पर दाएं हिस्से की तुलना में बाएं हिस्से में अधिक तिल होते हैं तो माना जाता है कि ऐसी लड़कियां परिवार के लिए भाग्यशाली होती हैं।

चौड़ा माथा होता है शुभ
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है वे बहुत भाग्यशाली होती हैं। यदि किसी लड़की का माथा तीन अंगुल से चौड़ा और चंद्रमा के आकार का हो तो ऐसी लड़कियां सौभाग्य और सुख में वृद्धि करने वाली होती हैं माना जाता है कि ये जिस घर में जाती हैं वहां धन-धान्य और खुशहाली बनी रहती है।

लंबी उंगलियों वाली लड़कियां
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों की उंगलियां लंबी और सुंदर होती हैं वे अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं। इनकी जिससे भी शादी होती हैं उसे नौकरी और व्यवसाय में खूब तरक्की प्राप्त होती है।