Categories
breaking news

दु:खद- द ग्रेट खली पर टूटा दुखों का पहाड़, उनके सबसे करीबी का हुआ कोरोना से ………..

ब्रेकिंग न्यूज

चंडीगढ़, 21 जून: पूर्व WWE चैंपियन द ग्रेट खली के ऊपर दु’खों का पहाड़ टू’ट पड़ा, जहां रविवार को उनकी मां तंडी देवी का नि’धन हो गया। वो लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में भ’र्ती थीं। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी उम्र 75 साल के आसपास थी। ऐसे में मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण उनकी मौ’त हो गई।

अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक पहलवान खली की मां का लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में कई अंग ख’राब होने के कारण नि’धन हो गया। उन्हें पिछले दो साल से सांस संबंधित दिक्कत थी। इससे पहले उनका जालंधर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, फिर वहां से उन्हें लुधियाना शिफ्ट कर दिया गया।

भारत में बिताते हैं ज्यादा वक्त

वैसे बहुत कम ही लोग जानते हैं कि द ग्रेट खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा है। उन्होंने 2000 में कुश्ती के मैदान में कदम रखा। इसके बाद वो 2006 से 2014 तक WWE में नजर आए। जिस वजह से ज्यादातर देश से बाहर ही रहते थे। WWE छोड़ने के बाद वो भारत में ही पूरा वक्त बिताने लगे। मौजूदा वक्त में वो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रिय रहते हैं। उन्होंने चार हॉलीवुड और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

इसके बाद भी उनकी हा’लत में सुधा’र नहीं आया, जिस पर डॉक्टरों ने उनको वें’टिलेटर सपोर्ट पर डाल दिया। तीन दिन बाद यानी रविवार को अस्पताल में ही उनका नि’धन हो गया। परिजनों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में खली के पैतृक गांव धीरैना में सोमवार को उनका अं’तिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि द ग्रेट खली की मां टंडी देवी की त’बीयत नासाज थी। जिसके बाद उनको लुधियाना के एक अस्पताल में 14 जून को भ’र्ती कराया गया था। उनकी को’रोना रिपोर्ट नि’गेटिव आई थी। हालत गं’भीर होने पर आईसीयू में भ’र्ती किया गया था।