Categories
News

इन 5 महिलाओ के बारे में जानकर चौक जाएगे……..

न्यूज

भगवान की सुंदर रचना है एक औरत, और वही औरत तमाम तकलीफों के बाद भी इस संसार में ख्याति प्राप्त कर रही है अपना नाम रोशन कर रही है तरह -तरह के कारनामो के ज़रिए तो आइए हम आपको कुछ ऐसी महिलाओ के बारे में बताते है जिन्होंने अपना नाम सारी दुनियाँ में रोशन कर रखा है नीचे स्लाइड में देखे की कौन है यह महिला और क्या है इनके कारनामे।

ज्योति अमागे


23 साल की ज्योति आमगे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं। 2 फुट की ज्योति यह दुनिया की सबसे छोटी महिला मानी जाती है सलमान की फेन भी है यह काफी हँसमुख स्वाभाव की है ज्योति कहती हैं कि उनके छोटे कद से वह बहुत खुश है। क्योंकि इसी वजह से वह जापान, यूरोप और भी कई दूसरे देश घूम चुकी हैं इन्हें मेकअप का भी बहुत ही शौक है।

कैथी जंग

इन्होने सबसे पतली कमर पाने का रिकॉर्ड बनाया है इनकी कई सालो की मेहनत थी जिससे इन्होने यह ख़िताब पाया कैथी जंग ने सबसे पतली कमर बनाने के लिए 12 सालों तक एक प्रकार के ढांचे को अपनी कमर के भाग से अलग ही नहीं किया। इससे उनकी कमर का 15 इंच की बहुत ही पतली हो गई। इन्होने सबसे पतली कमर का वर्ल्ड रेकॉर्ड हांसिल किया है इनको क्वीन ऑफ हार्ट्स के नाम से भी जाना जाता है।

जूलिया ग्रोस

यह वह महिला है जिनका 5 % शरीर का भाग छोड़ कर बाकि बचा सारा शरीर का भाग टेटू से भरा पड़ा है। ऐसा इन्होने अपनी एक बीमारी को छिपाने के लिए किया। इनको एक बीमारी ने घेर रखा था जिसमे शरीर पर सूरज की रोशनी पड़ने पर त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं और इनके दाग शरीर पर रह जाते है जो दिखने में बहुत भद्दे लगते है। इस वजह से ये दाग छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू बनवा लिया पुरे शरीर पर फिर इस वजह से उन्होंने वर्ल्ड रेकॉर्ड भी बना लिया सबसे अधिक टेटू बनाने का।

आशा मंडेला

इन्होने बिमारी में भी लम्बे बालो का रिकॉड बना दिया और आप यह जानकार चौक जरुर जाएगे की वह बीमारी एक कैंसर थी हलाकि उनका ट्रीटमेंट चल रहा था। इनके बालों की लंबाई 20 फीट से भी ज्यादा है। 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था।

ऐनेटा फ्लोरचेक

संसार की सबसे मजबूत तंदुरस्त महिला के नाम से जाना जाता है।इनका जन्म पोलैंड में हुआ है वहा इनकी ताकत का बोल बाला है इन्होने वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब सबसे ज्यादा बार जीता है। यह भारी भरकम पुरषों को भी बहुत ही आसानी से अपने हाथों में उठा सकती हैं।