Categories
News

अगर आपके पास है 2 रुपए का सिक्का, तो घर बैठे कमा सकते हैं 5 लाख………….

न्यूज

अगर आपके पास यह 2 रुपये का सिक्का है, तो आप घर बैठे ही 5 लाख रुपये कमा सकते हैं. यहां पर उसके बारे में त’रीका बताया गया है.

अगर किसी को लख’पति बनने का मौ’का मिल रहा है तो क्या वह उस अव’सर का लाभ लेना नहीं चा’हेगा? दरअसल, इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों का प्रचल’न काफी बढ़ गया है. इसके लिए बोली मंगाकर आपके लखपति बनने का सपना सा’कार हो सकता है. अगर आपके पास पुराने सिक्कों का सं’ग्रह है तो आपके लिए यह सौ’दा काफी फायदे का हो सकता है. आज यहां पर हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि किस तरह के सिक्के से आपका भा’ग्य एक मिनट के अंदर बदल सकता है, जिसको बेच’कर आप लखपति बन सकते हैं. आइए, जानते हैं क्या है आगे की प्रक्रिया?

पहले तो इस सिक्के के बारे में जानें

यह सिक्का बहुत ज्यादा पहले का नहीं है. यह म’हज आज के 27 साल पू’र्व बनाया गया था. इस सिक्के की कीमत 5 लाख रुपये त’य की गई है. वहीं, आजादी के पहले के 1 रुपये के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये त’य की गई है. इसके अलावा, सन 1918 में बने सिक्के जिस पर जॉर्ज पं’चम की तस्वीर है उसकी कीमत 9 लाख रुपये तय की गई है.

सिक्के की कीमत वि’क्रेता और क्रे’ता पर है निर्भर
यहां पर यह बताना जरूरी है कि इस सिक्के की की’मत क्वि’कर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 5 लाख रुपये तय की गई है. हालांकि, इसकी कीमत विक्रेता और क्रेता के बीच हुई बात’चीत से तय होगी कि उसकी कीमत क्या हो सकती है? लेकिन यह कहना क’त्तई गलत नहीं है कि इन सिक्कों की इन दिनों बहुत अधिक मांग है. जिसके लिए लोग लाखों रुपये खर्च करने के लिए तैयार हैं.
जानिए- किस तरह से करें ऑनलाइन बिक्री

अगर आपके पास यह 2 रुपये वाला सिक्का है जिसका मिर्माण वर्ष 1994 है तो आप उसे क्विकर पर जाकर ऑनलाइन बेच सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको उस ऑनलआइन प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करना होगा. उसके बाद उस सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करना होगा. फिर खरीदार आपको सीधे संपर्क करेगा. जिसके बाद आप अपना सिक्का मुंह मांगी कीमत लेकर डिलीवरी और बिक्री के लिए समय और जगह दोनों तय कर सकते हैं.