Categories
ज्योतिष

कर्क राशि वालों के दुख हुए खत्म 14 जून से शुरू होगा कर्क राशि वालों की किस्मत का खेल,पैसे संभाल नहीं पाएंगे..

ज्योतिष

कर्क राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को लेकर इस महीने सावधान रहना होगा। खुद को फिट रखने के लिए व्यायाम को अपनी दिनचर्या में जगह दें। खासकर इस राशि के बुजुर्गों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा। गले की समस्याओं से बचने के लिए आपको प्राणायाम का सहारा लेना चाहिए।

कर्क राशि के नौकरीपेशा जातकों के जीवन में इस महीने सकारात्मक बदलाव आएंगे। महीने के उत्तरार्ध में कर्क राशि के लोगों को उनके काम को लेकर वाहवाही सुनने को मिलेगी। आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ भी कर सकते हैं। जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनको भी इस महीने उचित लाभ मिलेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो कर्क राशि के लोगों के करियर का ग्राफ इस महीने बढ़ेग प्रेम संबंधी मामलों में कर्क राशि के जातकों को मई महीने में सतर्क रहने की जरूरत है । आपके पंचम भाव में केतु ग्रह के स्थित होने से और उस पर राहु और बुध की दृष्टि के कारण कुछ परेशानियां आपके प्रेम जीवन में आ सकती हैं। 14 मई के बाद सूर्य देव आपके द्वादश भाव में विराजमान होकर आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे जिससे प्रेम जीवन में समस्याएँ अधिक भी बढ़ सकती हैं। अगर कर्क राशि के विवाहित जातकों की बात की जाए तो मई का महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपके सप्तम भाव में स्वराशिस्थ शनि ग्रह दांपत्य जीवन में खुशियां लेकर आएगा। इसके अलावा कर्क राशि के कुछ विवाहित जातक अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर नया कारोबार करने का विचार बना सकते है

अगर बात आर्थिक लिहाज से करें तो, कर्क राशि के जातकों के आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की पूरी संभावना है। 4 मई को शुक्र देव जब एकादश भाव में प्रवेश करेंगे तो आमदनी में आपको जबरदस्त वृद्धि होगी। एकादश भाव में राहु-बुध की युति भी आर्थिक लाभ पहुंचाएगी, लेकिन द्वादश भाव में मंगल की उपस्थिति और अष्टम भाव में बृहस्पति के विराजमान होने से थोड़े बहुत खर्चे आपके हो सकते हैं।

प्रतिदिन श्री गणेश की उपासना करें और उन्हें दुर्वांकुर अर्पित करें

कर्क राशि के शिक्षार्थियों को मई के महीने में शिक्षा के क्षेत्र में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। शिक्षा के पंचम भाव में केतु की उपस्थिति, और राहु और बुध की दृष्टि शिक्षा में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकती है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे कर्क राशि के विद्यार्थी परेशान हो सकते हैं, ऐसा संभव है कि आपको अपने मनचाहे विषय को चुनने में कुछ दिक्कत आएं। अगर बात पारिवारिक लिहाज से करें तो, कर्क राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। आपके चतुर्थ भाव पर सूर्य और शुक्र की दृष्टि साथ ही शनि का प्रभाव और आपके द्वितीय भाव पर बृहस्पति की दृष्टि से पारिवारिक जीवन में कोई धार्मिक कार्य संभव हो सकता है। यदि आप अपने घर के कामों को करने में थोड़े सुस्त हैं, तो इस महीने आप में सक्रियता आ सकती है और आप अपने घर के काम को करने में अपने जीवनसाथी या माता-पिता का सहयोग सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं।