Categories
News

इस महिला ने एक साथ दिया 44 बच्चों को जन्म, फिर डॉक्ट’र्स ने जो किया देख चौं’क जाएंगे आप….

हिंदी खबर

जुड़’वा बच्चे होना आज के स’मय में आ’म बात है, क्योंकि कभी-कभी एक ही बार क’ई बच्चों के जन्म लेने की खब’रें आ चुकी हैं। मग’र इस बार एक महिला ने सारे रिकॉ’र्ड तोड़’ते हुए एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है। साउथ अफ्रीका की 37 वर्षीय महिला ने दा’वा किया है कि उसने 10 बच्चों को ज’न्म दिया है। अगर यह बात सही होती है और डॉक्ट’र्स इसकी पु’ष्टि करते हैं तो यह अपने आप में एक बड़ा व’र्ल्ड रिकॉ’र्ड होगा। क्योंकि इससे पहले 9 बच्चे जन्म देने का रिकॉ’र्ड माली की महिला के नाम है, जिसने मई में ही यह रिकॉ’र्ड काय’म किया था।

गोसि’यामे थमा’रा सिथोले ने दा’वा किया है कि उसने 7 लड़के और 3 बेटि’यों को ज’न्म दिया है। उसके पति टेबेगो त्सोते’त्सी के मु’ताबिक, 7 जून को प्रिटो’रिया के एक अस्प’ताल में सिजे’रियन सर्ज’री द्वारा बच्चों को जन्म दिया गया। हा’लांकि, प्रेग्नें’सी के दौ’रान डॉक्ट’रों ने शुरुआत में कहा था कि सिथो’ले के पेट में 6 बच्चे पल रहे थे, म’गर बाद में स्कै’न से 8 बच्चों की बात सामने आ’ई और जब महिला की डि’लीवरी हुई तो दस ब’च्चे पाए गए।

बता दें कि रिटेल स्टो’र मैने’जर का काम करने वाली सिथो’ले को पहले ही 6 साल के जु’ड़वा बच्चे हैं। फिल’हाल, सभी बच्चे से’फ हैं और पूरी त’रह से स्व’स्थ हैं मगर अभी उन्‍हें कुछ दिन इन्‍क्‍यू’बेटर्स में ही रहना होगा। इन बच्चों के जन्म से सिथो’ले और उनके पति दोनों का’फी खुश हैं।