Categories
News

भगवान भी हैरा’न हैं इन्हें बनाकर, देखें कई अद्भु’त तस्वीरें….

हिंदी खबर

बलरामपुर के पचपे’ड़वा था’ना क्षेत्र के नारायणपुर जुड़वनियां गांव में एक महिला ने अजीबो’गरीब दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया। हा’लांकि, करीब नौ घंटे बाद रविवार को बच्चे की मौ’त हो गई।
विज्ञापन

जन्म के बाद से ही बच्चा सभी के लिए कौ’तूहल का विषय बन गया। बच्चे के चार पै’र, चार हाथ, दो शरीर व दो सिर थे। डॉक्ट’रों का कहना है कि इस तरह के बच्चे अ’सामान्य विकास की व’जह से ग’र्भ में पल रहे होते हैं। मेडिकल साइंस में यह एक सा’मान्य घट’ना है।

बता दें कि नारायणपुर जुड़वनिया गांव की संगीता यादव यहां के एक निजी अस्तपा’ल में भ’र्ती थीं। शनिवार शाम उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया। परिजनों में बच्चे के जन्म की खुशी थी पर बच्चे को देखने के बाद वो भी आश्चर्य’चकित रह गए।

डॉक्ट’रों ने बच्चे को अपनी निग’रानी में रखा लेकिन रविवार सुबह उसका नि’धन हो गया। हालां’कि, महिला पूरी त’रह सुरक्षि’त है और ख’तरे से बाहर है। डॉक्ट’रों का कहना है कि इस प्रकार की घ’टना मेडिकल साइं’स के लिए कोई नई बात नहीं है।

बच्चे के चार पै’र, चार हाथ, दो शरीर व दो सिर होने पर डॉक्ट’रों ने कहा कि यह असा’मान्य विकास के का’रण होता है। इस तरह के बच्चों का सर्वा’इव करना बेह’द मुश्कि’ल होता है