Categories
News

दुनिया के 10 सबसे विशा’लकाय अंगों वाले लोग, जिन्हें देख उ’ड़ जाएंगे आपके हो’श….

हिंदी खबर

कहते है दुनिया गोल है, लेकिन इस गोल दुनिया में बहुत से ऐसे र’हस्य है जिनके बारें में आज तक कोई भी नहीं जान पाया है. जी हां प्र’कृति में आज भी कई ऐसी चीज मौजू’द है जीने बारें में जान पाना बहुत ही मुश्कि’ल है, या फिर यूँ कहें कि इस दुनिया में बहुत सी ऐसी चीजे है, जिन पर यकीन कर पाना लग’भग नामु’मकिन सा है.

1 सारा म’पेली(क्रीम बी): सारा वि’श्व की पहली ऐसी महिला है जो अपने शरीर पर एक ऐसा इ’त्र लगाती है, क्री’म बी या रानी मधुम’क्खियों की सुगंध आती है, और ऐसा करने से उनके पूरे शरीर कर 12000 मधुमक्खि’यां आ कर चिपक जाती है. लेकिन हम बता दें कि सारा के लिए यह एक तर’ह की मेडि’टेशन त’कनीक है. जिसके चलते वह खुद को बी क्री’म कहकर बुलाती है.

2 चंद्रा ओरायन: पश्चि’म बंगाल के चंद्रा ओरायन को कई लोग भगवान का अव’तार भी कहते है, क्यूंकि चंद्रा ओरायन की 7 सेंटी’मीटर लम्बी पूछ है. इतना ही नहीं पेड़ों पर चढ़ने की कला इनमे बचपन से ही है, कुछ लोगों का कहना है कि चं’द्रा ओरायन हनु’मान भगवान का अव’तार है और उनमे कुछ उप’चारत्मक श’क्तियां है. यही नहीं जानका’री से पता चला है कि लोग दूर-दूर से चंद्रा ओरा’यन का आशी’र्वाद लेने भी आते है.

3 लीना मेडिना: लीना मेडिना दुनि’या की सबसे कम उम्र वाली माँ है, अब आप यह सोच रहें होंगे की इसमें कौन सी चौ’काने वाली बात है, तो हम बता दें कि पेरू की लीना मेडिना का जन्म 27 सितम्बर 1933 में हुआ और वह दुनिया में सबसे छोटी माँ के रूप में प्रच’लित है, लीना मेडिना ने मात्र 5 वर्ष की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया था. इतना ही नहीं जब लीना मेडिना गर्भ’वती थी तब उनके माता पिता को लगा था कि उनके पेट में ट्यूमर है, लेकिन जब हॉस्पिट’ल में डॉक्ट’र्स ने जां’च की तब पता चला की लीना मेडिना 7 माह कि गर्भ’वती है. उनका बेटा जेराल्डो 40 वर्ष की उम्र तक जी’वित था. लेकिन लीना मेडिना के हस्बें’ड और उनके बेटे के पिता का आज तक पता नहीं चल पाया है.