Categories
धार्मिक

औरत के इन अंगों में छिपा होता है उसके पति का भविष्य………..

धार्मिक खबर

औरत के कई अंग बहुत खास होते हैं। और इन्हीं खास अंगों में उनके पति का भविष्य छिपा होता है। सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जोकि उनके और उनके होने वाले पार्टनर के कई राज खोलती हैं। जिस तरह औरत अपने साथ सौभाग्य लेकर आती है, वैसे तो हर बेटी या हर स्त्री अपने ससुराल और अपने माता-पिता के लिए भाग्यशाली होती है। सामुद्रिक शास्त्र में महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उल्लेख किया गया है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह की लड़की से विवाह करने पर आपका जीवन बर्बाद हो सकता है। यानि कि औरत के वे कौन से अंग होते हैं जिनमें उसके पति का भविष्य छिपा रहता है।
1. महिलाओं के चेहरे के बाल
जिस स्त्री के चेहरे पर पुरूषों की तरह मूंछों के बाल साफ-साफ दिखाई देते हैं वह स्त्री स्वभाव से क्रोधी होती है। वह स्त्री किसी भी व्यक्ति से अपने लिए ना नहीं सुन सकती है। कभी-कभी इनका व्यवहार बहुत क्रूर हो जाता है। सारे घर की भागदौड़ यहीं स्त्री संभालती हैं। पति के होने के बाद भी घर की मुखिया यही स्त्री होती हैं।
2. अंगुलियां
अंगुठा बड़ा और तर्जनी छोटी हो तो ऐसा जातक दूसरे का गुलाम होता है। तर्जनी मध्यमा से बड़ी हो तो ऐसे जातक की स्त्री गरीब परिवार की होती है। और जातक को उस स्त्री से सुख नहीं मिलता है। तर्जनी मध्यमा से छोटी हो तो स्त्री को सुख मिलता है। तर्जनी मध्यमा से बहुत छोटी हो तो ऐसे जातक को स्त्री का सुख कम मिलता है। अनामिका मध्यमा से छोटी हो तो ऐसे जातक को स्त्री सुख कम मिलता है। कनिष्ठा अनामिका से बड़ी हो तो ऐसे जातक का भाग्य अच्छा होता है।
3. मांग भरने का तरीका
जिस लड़की की मांग ढेड़ी होती है और दो मांग रखने वाली लड़कियां अपने हाथों से ही अपना दांपत्य जीवन बर्बाद कर लेती हैं। बल्कि जो लड़कियां सीधी और सपाट मांग निकालती हैं वे पति के लिए शुभ होती हैं।
4. एड़ियां
जो लड़कियां एड़ियां उठाकर चलती हैं उनका जीवन संघर्षों से भरा रहता है। उनके चाल चलन से मायके और ससुराल दोनों का नाम बर्बाद हो जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी भी औरत के यही वो अंग होते हैं जिनमें उसके पति का भविष्य छिपा होता है।