Categories
ज्योतिष

किन्नरों की दी हुईं ये चीजें आपको बना देंगी इतना धनवान कभी नहीं फैलाने पड़ेंगे हाथ,बस मांगना होगा चुपके से..

ज्योतिष

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कई समस्याओं के उपाय किये जाते हैं। बहुत बार ग्रहों से संबंधित परेशानियों से व्यक्ति गुजरता है और वह हर तरह के उपाय करने के लिये परेशान रहता है। तो अगर आप भी ग्रहों के अशुभ प्रभाव या उनकी अशुभ दृष्टि से परेशान हैं तो ज्योतिष के अनुसार ये उपाय कर सकते हैं। आइए जानते हैं किस ग्रह को शुभ बनाने व प्रसन्न करने के लिये कौन सा उपाय करना चाहिये….

सूर्यदेव ऐसे होंगे प्रसन्न

अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है या फिर सूर्य की स्थिति अशुभ है तो सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिये रविवार के दिन सूर्योदय के समय मदार के पेड़ पर जल चढ़ाये या फिर उसे पानी डालक स्नान करने से लाभ मिलता है। इसके साथ-साथ अगर रविवार के दिन गेहूं, गुड़ दान करने से भी सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं।

– बुधदेव इस उपाय से होंगे प्रसन्न

कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिये सूर्योदय के करीब 2 घंटे बाद किसी को हरी वस्तुएं व मूंग दान करें। इसके अलावा बुधवार के दिन लड़कियों, किन्नरों को मीठा भोजन खिलाने से बुधदेवता प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा आप पौधों में पानी डालने से भी बहुत लाभ मिलता है।

– शुक्र की कृपा पाने के लिये


भौतिक सुख सुविधा, पैसा, ऐश्वर्य के कारक शुक्र ग्रह को कुंडली में मजबूत करने के लिये शुक्रवार के दिन ब्राह्मण को खीर खिलायें या फिर गूलर के पेड़ की परिक्रमा करें। जल्द ही लाभ मिलेगा।

– शनि को प्रसन्न करने के लिये

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिये सबसे अच्छा उपाय है अच्छे कर्म करना। इसके अलावा गरीबों व असहाय लोगों की मदद करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा शनिवार के दिन हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चोला चढ़ाने से, शमी के पेड़ के आस-पास तेल और मीठे चावल चढ़ाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।


– चंद्रदेव की कृपा पाने के लिये ये करें उपाय

चंद्रमा की कृपा पाने के लिये पलाश के पेड़ के सामने चंद्रदेव के मंत्रों का जप करें। इसके अलावा चंद्रमा की चांदनी के नीचे दूध, चावन, चांदी का दान करें। चंद्रदेव प्रसन्न होंगे और मनोवांछित फल प्रदान करेंगे।

– मंगलवार को मंगल को ऐसे करें प्रसन्न

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन मुफ्त में दवाईयों व विकलांगों की मदद करने से मंगलदेव प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा जो लोग पान खाते हैं उन्हें कत्था दान करें, मंदल से संबंधित परेशानियों से मिलेगा छुटकारा।

– राहु की ऐसे मिलेगी कृपा

राहु की स्थिति अगर आपकी कुंडली में खराब है तो किसी भी दिन शाम को 5 बजे से बाद अगले दिन सूर्यास्त के बीच काले तिल, काला कंबल दान करना अच्छआ माना जाता है। इसका अलावा मां सरस्वती की पूजा करना भी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा मातुल के पेड़ की पूजा करें, राहु के शुभ प्रभाव प्राप्त होंगे।