Categories
dharmik

दुनिया का सबसे बड़ा पा’प जो आप रोज करते हो, जानें तुरं’त और आज से ही…

धार्मिक खबर

दुनिया का सबसे बड़ा पा’प क्या है अगर यह प्र’श्न आपसे कोई व्यक्ति पूछे तो आप क्या ज’बाव देंगे। जब किसी भी व्य’क्ति के सामने बात पा’प और पु’ण्य की आ जाए तो व्यक्ति पु’ण्य को करने से पीछे नहीं हट’ता है। और यह बात भी स’त्य है कि पाप करने से भी कोई व्यक्ति पीछे नहीं हट’ता है। जहां लोग पु’ण्य करते हैं तो वहां वहीं लोग एक ऐसा पा’प भी कर देते हैं जो आपके सभी पु’ण्यों के फल को न’ष्ट कर देता है। यहां तक कि उस व्यक्ति के पा’पों की स’जा उस जन्म में और अगले जन्म में भी सह’नी पड़ती है। इस संसार में अलग-अलग तरी’के के लोग होते हैं, कुछ लोग बुरे होते हैं, जो जिंद’गी भ’र पा’प ही करते रहते हैं। तो वहीं कुछ लोग बहुत अच्छे होते हैं, जोकि कभी भी पा’प करने के विषय में सोचते तक नहीं हैं। और अच्छे क’र्म ही करते रहते हैं। तो आइए जानते हैं कि सं’सार में सबसे बड़ा पा’प कौनसा है।

भगवान श्रीकृष्ण ने कहा था कि संसार का सबसे बड़ा महा’पाप किसी औरत की इज्ज’त से खेलना है। जो व्यक्ति किसी औरत की इज्ज’त से खेलता है वह इस दुनिया का सबसे बड़ा पा’प करता है। विज्ञान के अनुसार नारी श’क्ति ऐसी श’क्ति है जिसका अंदा’जा लगाना बहुत ही मुश्कि’ल है। नारी को सं’सार में सबसे ज्यादा पूज’नीय माना गया है।

जहां लोग पु’ण्य करते हैं तो वहां वहीं लोग एक ऐसा पा’प भी कर देते हैं जो आपके सभी पु’ण्यों के फल को न’ष्ट कर देता है। यहां तक कि उस व्यक्ति के पा’पों की स’जा उस जन्म में और अगले जन्म में भी सह’नी पड़ती है। इस संसार में अलग-अलग तरी’के के लोग होते हैं, कुछ लोग बुरे होते हैं, जो जिंद’गी भ’र पा’प ही करते रहते हैं। तो वहीं कुछ लोग बहुत अच्छे होते हैं, जोकि कभी भी पा’प करने के विषय में सोचते तक नहीं हैं।