Categories
News Other

अभी अभी यूपी पुलीस पर हुया बड़ा हमला, 8 पुलिसकर्मी शहीद….

खबरें

कानपुर के बिठूर में बदमाशों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसमें सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. ये घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है जहां देर रात पुलिस दबिश देने गई थी. फायरिंग में 7 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं.

मुठभेड़ के दौरान सीओ और बिठूर थाने के प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों को गोली लगी है. घायल पुलिसकर्मियों का रीजेंसी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पुलिस विकास दुबे नामक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए विकरू गांव में गई थी. हमलावरों ने छतों से पुलिस पर गोलियां बरसाईं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वो अपर मुख्य सचिव और डीजीपी के लगातार संपर्क में हैं.

उत्तर प्रदेश के DGP एचसी अवस्थी ने फोन पर बताया, ‘विकास दुबे एक शातिर अपराधी है और कानपुर का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज हैं. कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा इसके ऊपर दर्ज कराया है. इस पर दबिश डालने के लिए विकरू गांव जो चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, एक बड़ी पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची. पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगा कर रास्ता रोक रखा था. पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए. इनमें डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा, 3 सब इंस्पेक्टर और 4 कांस्टेबल हैं. ये बदमाशों की फायरिंग में शहीद हो गए. घटनास्थल पर ADG लॉ एंड आर्डर पहुंच रहे हैं. एसएसपी और आईजी मौके पर हैं. कानपुर की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है. STF भी लगा दी गई है.’ 

अपराधियों को पकड़ने के लिए विकास दुबे के करीबियों के 100 से ज्यादा मोबाइल फोन ट्रेस पर लगाए गए हैं. काशी राम निवादा गांग में भी एसटीएफ की टीम पहुंची है, जहां कुछ लोगों को ट्रेस किया गया है.