Categories
dharmik

जिस घर की औरतें करती हैं ये 2 काम, उस घर में कभी नहीं आती मां लक्ष्मी, जानें….

धार्मिक खबर

माता लक्ष्मी की कृपा अपने जीव’न में प्राप्त करना तो सभी लोग चाहते हैं लेकिन माता लक्ष्मी सब लोगों पर अपनी कृ’पा नहीं करती। कई बार कुछ लोग तो थोड़े-बहुत परि’श्रम के बाद ही माला’माल हो जाते हैं। और वहीं कुछ लोग कठि’न परिश्रम करने के बाद भी दो जून की रोटी तक नहीं जुटा पाते है। और परेशा’नियों में ही जक’ड़े रहे हैं। वहीं

  1. प्रतिदिन अपने घर में सुबह सुबह कुछ स’मय के लिए धार्मिक भजन अ’वश्य सुनें। धार्मिक भजनों का सुबह-सुबह आ’नंद लेने से आपके घर में सका’रात्मक ऊर्जा का प्र’वाह होगा। और आपका मन प्र’सन्न रहेगा। तथा साथ ही आपके घर में धन-धा’न्य और सुख-समृ’द्धि बनी रहेगी।
  2. अगर आपके घर के पूजाघर में किसी देवी अथवा देवता की प्र’तिष्ठित मूर्ति है तो उसकी पूजा प्रतिदिन अ’वश्य करें। उस प्रतिमा पर धूल-मिट्टी आदि ना जमने दें। और पूजाघर की साफ-सफाई की वि’शेष व्य’वस्था करे।
  1. किसी भी स्थि’ति में अपने घर बिस्त’र पर बैठकर कभी भोजन न करें। बिस्त’र पर भोजन करने से व्यक्ति को बु’रे सपने आते हैं। और घर में न’कारात्मक ऊर्जा का वा’स हो जाता है। और धन’हानि की संभा’वना बढ़ जाती है।
  2. घर अथवा मंदिर में आरती, दीपक, पूजा, अग्नि जैसे पवित्रता के प्रतीक सा’धनों को कभी मुंह से फूं’क ना मारें। ऐसा करने से घर में परेशा’नियां बढ़ने लगती हैं। दी’पक को जब तक वह जलता है, तब तक स्व’यं जलने दें।
  3. ऐसी व्यवस्था करें कि सू’र्य के प्रकाश की पहली किरणें आपके घर के पूजाघर में अ’वश्य पहुंचे। क्योंकि सू’र्य की पहली कि’रण के आपके पूजाघर में पहुंचने के साथ-साथ ही सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में नि’वास कर जाती है।