Categories
अजीबोगरीब

अजब-गजब: कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद बुजुर्ग के शरीर से चिपकने लगा लोहे का सामान………..

अजीबोगरीब

महाराष्ट्र के नासिक जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको है’रान कर देगा। यहां एक परिवार का दा’वा है कि को’रोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद उनके परिवार के एक बुजुर्ग सदस्य के शरीर में चुंब’कीय श’क्ति पै’दा हो गई है। डोज लेने के बाद उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के चि’पक जा रहे हैं।

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इस माम’ले में सच्चाई सभी के सा’मने आनी चाहिए। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह स’च जल्द पता लगना चाहिए। इसलिए हमने इस मा’मले की जां’च का आदेश दिया है।

परिवार ने इसे साबित करने के लिए एक वी’डियो भी बनाया है जिसमें सा’फ दिख रहा है कि बुजुर्ग अरविंद सोनार के शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिप’के हुए हैं।

डॉक्टर भी हैरान

परिवार ने जिला प्रशासन को भी इसकी सूचना दी। प्रशासन की ओर से डॉक्टरों की एक टीम यहां जांच के लिए पहुंची और वे भी इसे देख है’रत में पड़ गए। अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ. अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह रिस’र्च का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्द’बाजी होगा। फिलहाल हम इसकी रि’पोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्दे’श के मुताबिक काम किया जाएगा।

वही, नासिक के सिटी हॉस्पिटल के डॉ. नवीन बाजी ने बताया कि यह पहला मौ’का है जब टीकाकरण के बाद एक हाथ पर लोहे और स्टील का सामान चि’पक रहा है। उन्हें उस निजी अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए जहां उन्हें टीका लगवाया है। हालांकि, इससे पहले ऐसी कोई घ’टना सामने नहीं आई है। यह शो’ध का विषय है।

परिवार ने वीडियो भी बनाया
हैरा’नी की बात ये भी है कि परिवार ने अपनी इस चीज को प्रमा’णित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है. इसमें साफ दिखाई पड़ता है कि उनके शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिप’के हुए हैं.

जांच के आदेश
दरअसल, ये खबर जबसे लोगों के सामने आई है लोग विश्वा’स ही नहीं कर रहे थे. इस मा’मले में अब महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जांच के आ’देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मा’मले में क्या सच्चा’ई है, उसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए. इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द सामने आना चाहिए. इसलिए हमने इस मा’मले की जांच का आदेश दिया है.