Categories
धार्मिक

कपूर बना देगा मालामाल बस करना होगा ये

धार्मिक खबर

दोस्तों हम सभी के पूजा घर में कपूर की बट्टी जरूर होती हैं. कपूर को ज्यादातर पूजा के कामो में उपयोग किया जाता हैं. यह वही कपूर हैं जिसे अक्सर आरती करने के बाद या आरती करते वक़्त जलाया जाता हैं. कपूर जलाने से वातावरण में सुगंध फ़ैल जाती हैं और मन एवं मष्तिक को शांति मिलती हैं.

पूजा के रूप में आप सभी ने कपूर का उपयोग कई बार किया होगा. लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि औषधि के रूप में भी कपूर का उपयोग किया जा सकता हैं. कपूर के गुण ना सिर्फ औधधि के रूप में बल्कि ज्योतिष के रूप में भी बहुत फायदेमंद हैं. आज हम आपको बताएंगे कपूर के कुछ ऐसे शानदार टोटके जो आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर आपको मालामाल बना देंगे.
कपूर के टोटके

  1. घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए कपूर को घी में डुबो कर सुबह शाम जलाए. ऐसा करने से इसकी सुगंध से घर में सकारात्मक उर्जा उत्पन्न होगी और परिवार में कलेश या झगड़े नहीं होंगे. इस तरह आपके घर का माहोल माँ लक्ष्मी के आने योग्य बन जाएगा और आपको धन लाभ होगा.
  2. 36 लौंग और 6 कपूर के टुकड़े ले और हवन कुंड में माँ लक्ष्मी का आह्वान करते हुए इनकी आहुति दे. ऐसा करने से घर में धन प्राप्ति के नए नए रास्ते खुल जाते हैं.
  3. हर शनिवार या मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद कपूर जलाए. ऐसा करने से हनुमान जी धन कमाने में पैदा होने वाली बाधाओं को नष्ट कर देते हैं. साथ ही इस उपाय का एक और फायदा यह हैं कि ऐसा करने से घर में कोई भी दुर्घटना नहीं होती हैं.
  4. लक्ष्मी माँ के पूजन के बाद कपूर को जला कर उसकी खुशबु घर की तिजोरी के पास छोड़ दे. ऐसा करने से तिजोरी कभी खाली नहीं होती हैं.
  1. कई बार वास्तु दोष के कारण भी धन की कमी हो जाती हैं. ऐसे में घर के वास्तु दोष वाले स्थान पर कपूर की दो टिकियाँ रख दे. जब ये टिकी गल जाए तो दूसरी दो टिकी रख दे. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष चला जाता हैं और बरकत ही बरकत बनी रहती हैं.
  2. नहाने से पहले पानी में कपूर के तेल की कुछ बुँदे डाल दे. अब इस पानी से स्नान कर ले. ऐसा करने से राहू, केतु और शनि का दोष ख़त्म हो जाता हैं और भाग्य के रास्ते खुल जाते हैं.
  3. रात में रसोई की साफ़ सफाई करने के बाद चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाए. ऐसा करने से आपके घर धन आगमन होगा.