Categories
News

जब लोगों ने नदी में देखी इच्छा’धारी ना’गिन, फिर जो हुआ देखें आ’खिर क्या है पू’रा….

हिंदी खबर

मई माह में हुई बा’रिश के बाद जंग’ली जी’व जं’तु बाहर आने ल’गे हैं। बारि’श के का’रण हुई हरियाली से जहां जान’वरों के लिए ह’रा चा’रा हो गया है तो वहीं जी’व-जं’तु भी आ’पस में अठखे’लियां करते देखे जा सकते हैं। ऐसा ही एक नजा’रा अज’मेर जि’ले के गो’ला पंचा’यत में देखने को मिला है जहां हरिया’ली के बी’च ना’ग और ना’गिन डां’स करते नजर आ रहे हैं। ना’ग-नागि’न के इस डां’स को देखने के लिए लोगों की भी’ड़ जु’ट गई। कई लोगों ने तो इस डां’स का वीडियो भी बना लिया।

ना’ग-ना’गिन का यह डां’स कोई पल या दो पल का नहीं ब’ल्कि का’फी स’मय तक चलता रहा। इसे देखने के लिए आस’पास के गां’व से लोगों की भा’री भी’ड़ उम’ड़ पड़ी। गांव के युवा’ओं ने इस रोमां’चक दृ’श्य को अपने मोबाइल के कै’मरे में कै’द कर लिया। अब यह विडि’यो जम’कर सोशल मीडिया पर वाय’रल हो रहा है।

सां’पों की यह अटखे’लियां काफी दे’र तक चलती रही लेकिन कुछ देर बाद दोनों ने अपने इस खेल को वि’राम देकर वा’पस खेतों के रा’स्ते चले गए। इस घट’ना पर गांव के लोगों का अलग-अलग त’र्क सामने आ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि ये ना’ग और नागि’न मा’नसून के इस सुहाने परि’दृश्य का लाभ उठा रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि दोनों का प्रे’म मि’लाप हो रहा है। हर कोई इस दृ’श्य को देखकर अपनी अपनी सोच ब’यां कर रहा था।