Categories
धार्मिक


दोस्ती या प्यार में अकसर धोखा खा जाते हैं इन 4 राशि वाले, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं?………..

धार्मिक खबर

यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसी राशियों के बारे में जिनमें जन्मे लोग सरल और सीधे स्वभाव के होते हैं। इन्हें दोस्ती या प्यार में धोखा मिल ही जाता है।

मेष राशि: इस राशि के जातकों पर मंगल का विशेष प्रभाव होता है। ये लोग दिल के सच्चे और ईमानदार होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि की अपनी विशेषताएं होती हैं। हर व्यक्ति का नेचर एक जैसा हो ये संभव नहीं। लेकिन कुछ लोगों के स्वभाव और खूबियों में समानता जरूर देखी जा सकती है। ऐसा उनके ग्रह-नक्षत्रों और राशियों का एक जैसा होने के कारण हो सकता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसी राशियों के बारे में जिनमें जन्मे लोग सरल और सीधे स्वभाव के होते हैं। इन्हें दोस्ती या प्यार में धोखा मिल ही जाता है।

मेष राशि: इस राशि के जातकों पर मंगल का विशेष प्रभाव होता है। ये लोग दिल के सच्चे और ईमानदार होते हैं। ये आशावादी, मासूम और विश्वसनीय होते हैं। इन्हें कोई चोट पहुंचाता है तो ये लोग दुखी जरूर होते हैं लेकिन दूसरे ही पल ये सभी बातों को भूलकर दोबारा लोगों पर विश्वास कर लेते हैं। इन लोगों की इसी आदत का हर कोई फायदा उठा लेता है। जिस कारण इन्हें दोस्ती या प्यार के रिश्तों में अकसर धोखा मिलता है।

मिथुन राशि: इस राशि के जातक द्विस्वभाव वाले होते हैं। ये लोग प्यारे और बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ये अपने में ही मस्त रहते हैं। ये दूसरों की बातों और चालाकी पर उतना ध्यान नहीं दे पाते। किसी भी चीज पर गहराई से सोचना आपकी आदत नहीं। ऐसे में कब कौन आपको बेवकूफ बना दे ये आप भी नहीं समझ पाते।

सिंह राशि: इन राशि के जातकों पर सूर्य ग्रह का प्रभाव रहता है। ये लोग बेहद ही मेहनती और ईमानदार होते हैं। ये बेहद ही अच्छे साथी भी साबित होते हैं। ये दूसरों को खुश देखकर खुद खुश होते हैं। इनके अंदर किसी के लिए कोई जलन भावना नहीं होती है। आप अति आशावादी, परोपकारी एवं दयालु होते हैं। आप अपनी बात सीधे सीधे कह देते हैं चाहे वो भले ही किसी को बुरी क्यों न लग जाए। जाने अनजाने आपके दोस्त कब आपके दुश्मन बन जाते हैं आप समझ नहीं पाते।


कन्या राशि: इस राशि के जातक अपनी दोस्ती और प्यार को काफी अहमियत देते हैं। ये अपने चाहने वालों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आप अपने रिश्तों को लेकर काफी ईमानदार होते हैं। कई बार आप ये भी नहीं समझ पाते कि आपका करीबी आपको धोखा दे रहा है। क्योंकि आप अपनों को लेकर एक अलग ही दुनिया में खोए रहते हैं।