Categories
News

बाबा वेंगा ने 2022 को लेकर की थी ये भयान’क भविष्य’वाणी, क्या स’च होने वाली है ये….

हिंदी खबर

साल 2021 को लेकर बुल्गारि’या की भ’विष्यवक्ता बाबा वें’गा (Baba vanga Predictions 2021) ने हैरा’न कर देने वाली भविष्यवा’णियां की हैं. उन्हें बाल्क’न का नास्त्रेदम’स कहा जाता था. बाबा वेंगा ने कई ऐसी ऐतिहा’सिक घट’नाओं की भविष्यवा’णी की थी जो आगे चल’कर बिल्कु’ल स’च सा’बित हुई हैं. 1911 में जन्मी वें’गा की 12 साल की उ’म्र में आं’खों की रो’शनी चली गई थी.

पहले भी सच निकली भविष्यवा’णी
बाबा वें’गा की मौ’त साल 1996 में हुई थी, लेकिन अपनी मौ’त से पहले उन्होंने सोवि’यत यूनियन के विघ’टन, 9/11 अ’टैक (2001), प्रिंसे’स डाय’ना की मौ’त (1997), चेर्नो’बिल की आप’दा और जा’पान सूना’मी (2004) जैसी ऐति’हासिक भविष्यवा’णियां की थी. ऐसा कहा जाता है कि बाबा वेंगा की लगभग 85 फीसद भविष्यवा’णियां स’च हो चुकी हैं. इनकी भविष्यवा’णी में 5079 तक का उल्ले’ख मिलता है, वो साल जिसमें दुनि’या का अं’त हो जाएगा.

आस’मान से आफ’त
आस’मान से आ’फत- भविष्य’वाणी के मुता’बिक, 2021 में रूस के आस’पास के हि’स्से पर उ’ल्का-पिं’ड गिरेंगे. न सिर्फ प्राकृ’तिक आप’दा के का’रण दुनि’या ख’त्म होने का ख’तरा रहेगा, ब’ल्कि यूरो’प में रासायनिक हम’ले की भी चेताव’नी दी गई है. बाब वे’न्गा का ये भी दा’वा है कि इस दौ’रान यूरोपीय महा’द्वीप का अस्ति’त्व अपने अं’त के करी’ब पहुंच सकता है.

पुति’न की ह’त्या की सा’जिश
व्लादि’मीर पुति’न की ह’त्या- बा’बा वेंगा की भविष्यवा’णियों के मुता’बिक, 2021 में यूरोप बुरे आर्थिक हा’लात से गुजरे’गा. रूस के राष्ट्रपति व्लादि’मीर पुति’न की ह’त्या की साजि’श र’ची जाएगी. देश की सी’मा की के भी’तर ही उनकी जा’न का जोखि’म बढ़े’गा.