Categories
vastu

वास्तु टिप्स;; अगर आप में भी हैं ये आदतें तो जल्दी त्याग दें वरना परिवार सहित नष्ट हो जाएंगे😱..

वास्तु

वास्तु शास्त्र का महत्व बढ़ता जा रहा है। आजकल हर व्यक्ति वास्तु टिप्स को फॉलो करते हैं। खासकर तब जब हमें चारों तरफ से नकारात्मकता घेर लेती है और आचनक घर में धन और वैभव की कमी महसूस होने लगती है। इसलिए हमें जीवन में सकारात्मकता की बहुत जरूरत पड़ती है और हम वास्तुशास्त्र का सहारा लेते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे लाएं अपने जीवन में सकारात्मकता-

– साफ-सफाई पर ध्यान न देना

अगर आपको चारों तरफ से परेशानियों ने घेर लिया है तो आप अपने आसपास साफ-सफाई का ध्यान जरूर दें। क्योंकि कई बार शारीरिक और अपने आस-पड़ोस में फैली गंदगी में नकारात्मकता होती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार लक्ष्मी जी का वास उसी स्थान पर होता है जहां स्वच्छता और साफ-सफाई रहती है।

– सुबह देर से उठना

अगर आपकी भी आदत देर से उठने की है तो आपको बता दें कि ये आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से तो बुरा है ही साथ ही वास्तुशास्त्र के अनुसार भी बुरा है क्योंकि इससे आपके घर में दरिद्रता आती है और सुबह का सूरज आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है, जीवन में समृद्धि लाता है।

– बड़े-बुजुर्गों का सम्मान न करना

जिस घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान होता है वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है और जहां उनका सम्मान नहीं होता वहां लक्ष्मी कभी प्रसन्न नहीं होती है। इसलिए धन समृद्धि बरकत पाने के लिए अपने घर में वृद्धों, बुजुर्गों की सेवा करने से व्यक्ति की आयु, विद्या, यश और बल में वृद्धि होती है।

– चिल्लाकर बात करना

वास्तुशास्त्र के अनुसार, जोर-जोर से चिल्लाकर बात करने से शनि का दोष बढ़ता है। जिस कारण आपके जीवन में तनाव और मानसिक परेशानियां बढ़ने लगती हैं। जो कई बार बिना वजह की टेंशन और क्लेश का कारण बनता है, जिससे धन की हानि होना स्वभाविक है। ये कई बार आपके बने बनाये काम भी बिगाड़ देता है।