Categories
Other

आखिर क्यों होती हैं लड़कियों की जींस में चैन? वजह जान दिमाग हिल जाएगा…..

दिलचस्प

आज के जमाने में हर कोई फैशन में रहना पसंद करता हैं. स्टाइल में रहना आज के नौजवानों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण चीज हैं. वैसे देखा जाए तो इसमें कोई बुराई भी नहीं हैं. आपके स्टाइल और फैशन में कपड़े सबसे अहम रोल अदा करते हैं. यदि लड़कों की बात करे तो उनके पास कपड़ो में ज्यादा वेराइटी नहीं होती हैं. उनकी चॉइस बस शर्ट, जींस जैसी बेसिक चीजों तक ही सिमित रह जाती हैं. हालाँकि लड़कियों के लिए कपड़ो में कई तरह की वेराइटी होती हैं. सलवार शूट, लहंगा, स्कर्ट, साड़ी और भी ना जाने क्या क्या. लड़कियों की दिलचस्प बात ये हैं कि वो लड़को के फेशन वाली चीजें जैसे जींस, शर्ट भी पहन सकती हैं.

आज के मॉडर्न जमाने में तो हर लड़की की अलमारी में आपको एक ना एक जींस मिल ही जाएगी. लड़को की तरह लड़कियों के लिए भी ख़ास अलग जींस बनाई जाती हैं. जींस आज के जमाने में बहुत कॉमन चीज हो गई हैं. बच्चे, जवान और यहाँ तक की बूढ़े भी इसे पहनना पसंद करते हैं. जींस पहनना एक स्टेटस बन गया हैं. यादी आप मॉडर्न जमाने की रेस में रहना चाहते हैं तो आपके पास जींस जरूर होना चाहिए.

वैसे जींस की बात करे तो वो भी आजकल कई नै वेराइटी में आने लगी हैं. जींस का इतिहास भी बहुत पुराना हैं. हमारे बाबा आदम के जमाने से लोग इन्हें पहनते आ रहे हैं. ऐसे में तब से लेकर आज तक इसमें कई बदलाव भी हुए हैं. लड़को की जींस की बात करे तो इन सभी में एक चीज सबसे कॉमन होती हैं और वो हैं आगे की तरफ खुलने वाली चैन. लड़को की जींस या पेंट में चैन होना बेहद जरूरी होता हैं. इसकी सहायता से आप बड़ी आसानी से और जल्दी मूत्रविसर्जन कर सकते हैं. लेकिन क्या आप ने कभी सोचा हैं कि लड़कियों की जींस में चैन क्यों होती हैं?